'सियासी चाबी' से खुला सील रिजार्ट का लॉक, बजी शादी की शहनाई

निगम के रिकार्ड में पैलेस आर्मी के हथियार डंप के पास स्थित लिल्ली रिजार्ट सील है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 04 Dec 2020 11:43 PM (IST) Updated:Fri, 04 Dec 2020 11:43 PM (IST)
'सियासी चाबी' से खुला सील रिजार्ट का लॉक, बजी शादी की शहनाई
'सियासी चाबी' से खुला सील रिजार्ट का लॉक, बजी शादी की शहनाई

इनवायरमेंट व सोशल वेलफेयर सोसायटी की चेयरपर्सन रूपिदर कौर गिल ने शुक्रवार को पत्रकारवार्ता में आरोप लगाया कि निगम के रिकार्ड में पैलेस आर्मी के हथियार डंप के पास स्थित लिल्ली रिजार्ट सील है। इसके बावजूद नगर सुधार ट्रस्ट के चेयरमैन ने अपनी राजनीतिक शक्ति का उपयोग करते हुए इसे खुलवाकर कर यहां 30 नवंबर को अपने भतीजे की शादी करवाई। रिजार्ट में आयोजित शादी कार्यक्रम में पुलिस के अधिकारी, दो विधायक, एक केबिनेट मंत्री, ग्रामीण कांग्रेस के जिला अध्यक्ष और कई बडे़ प्रशासनिक अधिकारी और राजनेता भी शामिल हुए।

सोसायटी की चेयरपर्सन रूपिदर कौर गिल ने आरोप लगाया कि सील होने के बावजूद लगातार रिजार्ट मालिकों की ओर से फंक्शन बुक कर कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। गिल ने चेतावनी दी है कि अगर एक सप्ताह के भीतर रिजार्ट को दोबारा सील कर इसको खुलवाने वाले दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई न की गई तो रिजार्ट के बाहर धरना शुरू कर दिया जाएगा। रूपिदर कौर, आरटीआई कार्यकर्ता विशाल जोशी ने पत्रकारवार्ता में तस्वीरें और दस्तावेज पेश कर आरोप लगाया कि लिल्ली रिजार्ट के पास एक अन्य रिजोर्ट है, जिसे आग लगने के बाद निगम ने पहले 20 फरवरी 2019 को सील किया। इसके बाद 29 अक्टूबर 2020 को भी सील किया। लेकिन अतब लिल्ली रिजार्ट को सियासी हस्तक्षेप से खोल दिया गया। निगम के अधिकारियों को इसमें चल रहे कार्यक्रम रोकने चाहिए थे, परंतु अधिकारियों ने ऐसा नहीं किया। इस मामले में लोकपाल ने रिजार्ट प्रबंधकों और नगर निगम के अधिकारियों को नोटिस जारी किया हुआ है। इन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर उनकी ओर से मुख्यमंत्री, विजिलेंस विभाग और अलग अलग अधिकारियों को शिकायतें भेज दी गई हैं।

लड़की वालों ने बुक करवाया था रिसोर्ट : बस्सी

मैं लड़के की ओर से शादी में गया था। रिजार्ट की बुकिग लड़की पक्ष ने की थी। हमें यह पता ही नहीं है कि यह रिजार्ट सील है।

दिनेश बस्सी, चेयरमैन नगर सुधार ट्रस्ट ---

कानूनी मुताबिक कार्रवाई होगी : रिटू

पूर्व सरकार द्वारा इन रिजार्ट को रेगुलर किया गया था, जबकि हमने न सिर्फ इनकी एनओसी रद की, बल्कि इन्हें सील भी करवाया। जिन लोगों ने कानून हाथ में लेते हुए सीलिग खोली है, उन पर कानून के मुताबिक कार्रवाई होगी।

-कर्मजीत सिंह रिटू, मेयर मुझे कुछ नहीं कहना : मित्तल

मै इस मामले में कुछ नहीं बोलना चाहती।

-कोमल मित्तल, कमिश्नर

chat bot
आपका साथी