सेवा केंद्र में सरपंच के बेटे ने किया हंगामा

बिना टोकन लिए सेवा केंद्र पहुंचे एक सरपंच के बेटे ने केंद्र की महिला कर्मचारियों के साथ गाली-गलौज किया

By JagranEdited By: Publish:Tue, 29 Sep 2020 12:08 AM (IST) Updated:Tue, 29 Sep 2020 12:08 AM (IST)
सेवा केंद्र में सरपंच के बेटे ने किया हंगामा
सेवा केंद्र में सरपंच के बेटे ने किया हंगामा

जागरण संवाददाता, अमृतसर: बिना टोकन लिए सेवा केंद्र पहुंचे एक सरपंच के बेटे ने केंद्र की महिला कर्मचारियों के साथ गाली-गलौज किया और कुछ लोगों को साथ लेकर कर्मचारियों की वीडियो बना कर सोशल मीडिया पर डाल दी। महिला कर्मचारी सदमें में चली गई और अपने परिजनों के साथ डीसी गुरप्रीत सिंह और एसएसपी देहाती ध्रुव दहिया के पास पहुंच सरपंच के बेटे के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गुहार लगाई।

जेठूवाल सेवा केंद्र में तैनात सीनियर ऑपरेटर नेहा, कंप्यूटर ऑपरेटर मनप्रीत कौर और हेल्पडेस्क ऑपरेटर बलजिदर सिंह ने एसएसपी को शिकायत दी है, जिसमें उन्होंने कहा कि 19 सितंबर को वे लोग केंद्र में अपने-अपने काउंटर पर बैठ कर काम कर रहे थे। इस दौरान महानियां कोहारा के सरपंच जोगिदर सिंह का बेटा पवनबीर सिंह पहले तो बिना मास्क पहने वहां पहुंचा और आधार कार्ड संबंधी काम करने को कहने लगा। जब उन्होंने उससे टोकन मांगा तो उसने कहा कि उसके पास टोक नहीं है। केंद्र की सीनियर ऑपरेटर नेहा ने कहा कि सभी लोग टोकन लेकर अपना काम करवा रहे हैं, इसलिए वह हेल्पडेस्क से बलजिदर सिंह से टोकन ले आए। तो ही वह उनका काम करेंगी। इस पर पवनबीर ने उनके व केंद्र के अन्य कर्मचारियों के साथ गाली-गलौच करना शुरू कर दिया। कहने लगा कि वह सरपंच का बेटा है। बिना टोकन के ही काम करवाएगा। इसके बाद उसने केंद्र के बाहर खड़े लोगों को साथ लेकर जबरदस्ती उनकी वीडियो बनानी शुरू कर दी और बाद में इस वीडियो को फेसबुक और यू-ट्यूब पर अपलोड कर दिया।

आइटी एक्ट के तहत कानूनी कार्रवाई की मांग

सेवा केंद्र की महिला कर्मियों ने डीसी को बताया कि आरोपित ने उनका समाज में मजाक उड़ाया और बिना इजाजत उनकी वीडियो बना कर फेसबुक और यू-ट्यूब पर अपलोड की। इसके खिलाफ आइटी एक्ट सहित अन्य कानून के तहत कार्रवाई की जाए। ऐसा नहीं होता तो जिले के सेवा केंद्रों में काम कर रही अन्य महिला कर्मचारी खुद को असहाय महसूस करेंगी और काम छोड़ कर अपने घरों में बैठ जाएंगी। डीसी और एसएसपी को दी शिकायत

सेवा केंद्र के जिला मैनेजर राजीव सैनी ने कहा कि महिला कर्मियों के लिए यह बहुत गंभीर मामला है। अगर इसमें सख्त कार्रवाई नहीं की गई तो केंद्र की बाकी महिला कर्मियों का हौसला टूट जाएगा। आरोपित के खिलाफ कार्रवाई के लिए डिप्टी कमिश्नर और एसएसपी देहाती को शिकायत दी गई है। डीसी और एसएसपी ने विश्वास दिलाया कि बहुत जल्द इसमें एक्शन होगा। - सरकारी कर्मचारियों या सेवा केंद्र के कर्मियों की वीडियो बना कर फेसबुक और यू-ट्यूब पर डालना गैर कानूनी है। जेठूवाल सेवा केंद्र के मामले में एसडीएम-टू शिवराज सिंह बल से रिपोर्ट मांगी है। बहुत जल्द इसमें कानून के मुताबिक बनती कार्रवाई की जाएगी।

-गुरप्रीत सिंह खैहरा, डिप्टी कमिश्नर अमृतसर।

chat bot
आपका साथी