रोडवेज कांट्रैक्ट कर्मियों ने रैली, पक्का करने की मांग उठाई

पंजाब रोडवेज बस कांट्रैक्ट वर्कर यूनियन पंजाब तथा पीआरटीसी के समूह अस्थायी कर्मचारियों ने अमृतसर डिपो नंबर वन और टू मैं रैली की।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 05:24 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 05:24 PM (IST)
रोडवेज कांट्रैक्ट कर्मियों ने रैली, पक्का करने की मांग उठाई
रोडवेज कांट्रैक्ट कर्मियों ने रैली, पक्का करने की मांग उठाई

संवाद सहयोगी, अमृतसर: पंजाब रोडवेज बस कांट्रैक्ट वर्कर यूनियन पंजाब तथा पीआरटीसी के समूह अस्थायी कर्मचारियों ने अमृतसर डिपो नंबर वन और टू मैं रैली की। प्रदेश के सीनियर उपाध्यक्ष जोध सिंह, गुरजीत सिंह, हीरा सिंह तथा केवल सिंह ने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा ट्रांसपोर्ट विभाग के समूह अस्थाई कर्मचारियों को पक्का करने की मांग बार-बार की जा रही है पर सरकार टालमटोल करते हुए कर्मचारियों को परेशान करने में लगी है।

14 मई को होशियारपुर डिपो का एक वर्कर यूनिस मसीह कोरोना वायरस के कारण मौत के मुंह में चला गया। सरकार को इस परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी देनी चाहिए तथा 50 लाख रुपये का मुआवजा देना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि सरकार फ्री सफर की सुवधिा, डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी से रोडवेज को आर्थिक तंगी की ओर धकेल रही है जिससे कर्मचारियों का भविष्य खतरे में है। सरकार को पंजाब रोडवेज तथा पीआरटीसी की कम से कम दस हजार बसों का प्रबंध करना चाहिए। मुलाजिमों ने संघर्ष करने का भी एलान किया। इसके तहत 19 मई को सभी डिपो में प्रेस कांफ्रेंस की जाएगी। 24 मई को समूह बस स्टैंड तथा बसों में सरकार की नीतियों के बारे लोगों को बताया जाएगा। पांच व छह जून को सब कमेटी कैबिनेट मंत्री के घर के आगे धरना दिया जाएगा। 14 जून को गेट रैलियां करके बस स्टैंड पर सरकार के पुतले जलाए जाएंगे। 16 जून को जोनल प्रेस कांफ्रेंस तथा 25 जून को गेट रैलियां की जाएंगी। उसके बाद 28, 29 व 30 जून को तीन दिवसीय हड़ताल की जाएगी। पटियाला, चंडीगढ़, मालेरकोटला में प्रदर्शन किए जाएंगे। इस अवसर पर तेजिदर सिंह, अमरजीत सिंह व गुरमेज शामिल थे।

chat bot
आपका साथी