पुलिस की मारपीट के विरोध में लोगों ने की सड़क जाम

अमृतसर सदर थानांतर्गत पड़ती पावर कॉलोनी के बाहर इलाके के लोगों ने पुलिस की धक्केशाही के खिलाफ शुक्रवार की सुबह धरना प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jan 2019 06:49 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jan 2019 06:49 PM (IST)
पुलिस की मारपीट के विरोध में लोगों ने की सड़क जाम
पुलिस की मारपीट के विरोध में लोगों ने की सड़क जाम

जागरण संवाददाता अमृतसर

सदर थानांतर्गत पड़ती पावर कॉलोनी के बाहर इलाके के लोगों ने पुलिस की धक्केशाही के खिलाफ शुक्रवार की सुबह धरना प्रदर्शन किया। भूषणपुरा निवासी साजन सूरी ने आरोप लगाया कि पावर कॉलोनी के बाहर वीरवार की रात एएसआइ अर्जुन कुमार ने उनके साथ मारपीट की और उनकी कार की आरसी और उनका लाइसेंस जब्त कर लिया। जब उन्होंने दस्तावेज जब्त करने के बदले मे चालान करने की बात कही तो पुलिस ने उनके साथ मारपीट की। उधर, इलाके में जाम की सूचना मिलते ही सदर थाने के सब इंस्पेक्टर स्वर्ण ¨सह मौके पर पहुंचे और प्रदर्शनकारियों को समझाबुझाकर जाम हटवाया।

भूषणपुरा निवासी साजन सूरी ने बताया कि शुक्रवार की रात वह अपनी दुकान बंद कर ग्रीन फील्ड इलाके से पावर कॉलोनी होते हुए घर जा रहे थे। रास्ते में एएसआइ अर्जुन कुमार ने अपनी पुलिस टीम के साथ नाका लगा रखा था। उन्हें रुकने का इशारा किया गया, जब उन्होंने अपनी कार को ब्रेक लगाई तो एएसआई ्अर्जुन ने उन्हें कार के दस्तावेज लाने को कहा। उन्होंने कार के सभी दस्तावेज व लाइसेंस दिखाए। बावजूद एएसआइ ने उन्हें परेशान करना शुरू कर दिया। साजन ने बताया कि एएसआई ने उनकी कार की आरसी (रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट) और उनका ड्राई¨वग लाइसेंस अपने कब्जे में ले लिया। लेकिन बदले में किसी तरह का चालान नहीं किया। जब उन्होंने इसका कारण पूछा तो एएसआइ उनके दोनों दस्तावेज लेकर वहां से चलने लगा। जब उन्होंने चालान करने या फिर दस्तावेज लौटाने की बात कही तो एएसआइ ने उनके साथ मारपीट की। इसके बाद एएसआई अपनी टीम के साथ वहां से चला गया। इसके बाद उन्होंने पुलिस को शिकायत दी। लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। उधर, एडीसीपी लखबीर सिह ने बताया कि वह मामले की जांच करवाएंगे।

chat bot
आपका साथी