आइएसआइ एजेंट चीता का राइट हैंड बरनाला जेल से गिरफ्तार, पूछताछ में हो सकते हैं कई अहम खुलासे

International heroin smuggler व पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI का एजेंट रंजीत सिंह उर्फ चीता के राइट हैंड गुरसंत सिंह को सीआइए स्टाफ ने गिरफ्तार किया है।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Sat, 04 Jul 2020 11:04 AM (IST) Updated:Sat, 04 Jul 2020 11:18 AM (IST)
आइएसआइ एजेंट चीता का राइट हैंड बरनाला जेल से गिरफ्तार, पूछताछ में हो सकते हैं कई अहम खुलासे
आइएसआइ एजेंट चीता का राइट हैंड बरनाला जेल से गिरफ्तार, पूछताछ में हो सकते हैं कई अहम खुलासे

जेएनएन, अमृतसर। अंतरराष्ट्रीय हेरोइन तस्कर व पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आइएसआइ का एजेंट रंजीत सिंह उर्फ चीता के राइट हैंड गुरसंत सिंह को सीआइए स्टाफ ने गिरफ्तार किया है। आरोपित को बरनाला जेल से प्रोडक्शन वारंट पर पूछताछ के लिए लाया गया है। स्थानीय कोर्ट ने आरोपित गुरसंत सिंह को चार दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा है।

डीसीपी मुखविंद सिंह ने बताया कि हेरोइन तस्करी मामले में गुरसंत सिंह की संलिप्तता के बारे में कई जानकारियां मिली। पता लगाया जा रहा है कि जब रंजीत सिंह उर्फ चीता हरियाणा में सुरक्षा एजेंसियों को गच्चा देकर छिपा बैठा था तो गुरसंत सिंह ने उसके लिए कितनी नशे की खेपों को ठिकाने लगाया।

तरनतारन जिला के पट्टी निवासी गुरसंत सिंह का नाम पुलिस के सामने तब आया जब पुलिस ने कुछ दिन पहले रंजीत सिंह चीता को गिरफ्तार किया था। आरोपित के खिलाफ इस्लामाबाद थाने की पुलिस ने 18 मार्च 2020 को नशा तस्करी का केस दर्ज किया था, लेकिन आरोपित पुलिस को गच्चा देकर फरार हो गया था।

चीता की जांच में सामने आया था कि गुरसंत सिंह के खिलाफ पातड़ां में 15 किलो भुक्की का मामला दर्ज है। जब पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों ने चीता से पूछताछ की तो आरोपित गुरसंत सिंह स्वयं ही पातड़ा थाने में जाकर पेश हो गया। पुलिस को गुरसंत सिंह का कोई ठिकाना पता नहीं लग रहा था। परिवार और कई करीबियों से पूछताछ की गई। भनक लगते ही अमृतसर सीआइए स्टाफ ने आरोपित को बरनाला जेल से प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार कर लिया।

एनआइए भी करेगी पूछताछ

पाकिस्तान से आने वाली हेरोइन और हथियारों की खेप ठिकाने लगाने के मामले में एनआइए चीता को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। आने वाले दिनों में एनआइए की टीम गुरसंत सिंह से भी पूछताछ कर सकती है।

यह भी पढ़ें: कोरोना को मात देने वाले बेहतरीन तरीकों को अपने जिलों में अपनाएंगे दिल्ली NCR के अधिकारी

यह भी पढ़ें: छह बार के सांसद ने लगाया जीवन का शतक, नवजोत सिंह सिद्धू ने तोड़ा था जीत का सिलसिला

यह भी पढ़ें: केंद्र के निर्देशों को पंजाब ने किया खारिज, दिल्ली से आने वालों को ई-रजिस्ट्रेशन करवाना अनिवार्य

chat bot
आपका साथी