मजीठा में सरकारी स्मार्ट स्कूल के पांच अध्यापक संक्रमित, सोमवार तक बंद

जिले में अब कोरोना वायरस दम तोड़ने लगा है। शुक्रवार को 23 नए पाजिटिव मरीज रिपोर्ट हुए। वहीं 55 लोग स्वस्थ हो गए। शुक्रवार को रिपोर्ट हुए 23 मरीजों में 12 कम्युनिटी से मिले हैं जबकि 11 कांटेक्ट से हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 05:00 AM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 05:00 AM (IST)
मजीठा में सरकारी स्मार्ट स्कूल के पांच अध्यापक संक्रमित, सोमवार तक बंद
मजीठा में सरकारी स्मार्ट स्कूल के पांच अध्यापक संक्रमित, सोमवार तक बंद

जागरण टीम, मजीठा, अमृतसर : जिले में अब कोरोना वायरस दम तोड़ने लगा है। शुक्रवार को 23 नए पाजिटिव मरीज रिपोर्ट हुए। वहीं 55 लोग स्वस्थ हो गए। शुक्रवार को रिपोर्ट हुए 23 मरीजों में 12 कम्युनिटी से मिले हैं जबकि 11 कांटेक्ट से हैं। राहत वाली खबर यह है कि अब जिले में महज 90 एक्टिव केस रह गए हैं। वहीं चिंता की बात यह है कि सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल मजीठा के पांच अध्यापक कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं। इस कारण अब स्कूल को 18 जनवरी सोमवार तक बंद कर दिया गया है। हालांकि इनके एक-दो दिनों में ही चपेट में आने पर मामला सामने आया है। इससे पहले शुक्रवार को पूरे स्कूल परिसर को सैनिटाइज करवाया गया है। बताया जा रहा है कि किसी एक अध्यापक के बाहर से किसी के संपर्क में आने से वह पाजिटिव हुए और फिर स्कूल में आगे से आगे बाकी अध्यापक भी चपेट में आने पर संक्रमित हो गए। अब स्कूल के बाकी अध्यापकों के कोरोना टेस्ट भी करवाए जाएंगे।

उधर, जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) सेकेंडरी सतिदरबीर सिंह ने सरकारी स्कूल मजीठा के स्टाफ को एहतियात बरतने के निर्देश दिए है। कोरोना पीड़ित मरीजों को घर में ही क्वारंटाइन रहने के निर्देश दिए गए। प्रिसिपल मोना कौर ने बताया कि सर्दियों के अवकाश से पहले एक अध्यापक पाजिटिव पाया गया था जिसे घर में ही क्वारंटाइन करवा दिया गया था। विटर वेकेशन के बाद जब स्कूल खुला तो चार जनवरी को फिर अध्यापक में कोरोना के लक्षण पाए गए। इसके बाद छह जनवरी को एक और 11 जनवरी को दो अध्यापकों में कोरोना के लक्षण थे। हालांकि स्कूल में विद्यार्थी नाममात्र आ रहे थे। स्कूल आने वाले बाकी अध्यापकों का भी होगा कोविड टेस्ट

डीईओ ने बताया कि सरकारी स्कूल मजीठा के लड़कियों व लड़कों के विग में कुल 60 अध्यापक स्कूल में पहुंच रहे थे। इसके साथ स्कूल में आने वाले अध्यापकों का कोविड 19 टेस्ट करवाया जाएगा। स्कूल प्रबंधकों के अनुसार पाजिटिव आने के बाद अध्यापक एकांतवास हुए हैं। रिपोर्ट नेगेटव आने पर वे ड्यूटी पर हाजिर करेंगे। डीईओ सेकेंडरी सतिदरबीर सिंह ने कहा कि कोविड 19 से बचाव हेतु सभी विद्यार्थी मास्क जरूर लगाए। फिजिकल डिस्टेंस के नियम का पालन करें। सभी अध्यापक अपना कोविड 19 टेस्ट करवाएं।

chat bot
आपका साथी