संत समाज व धार्मिक संगठनों के प्रतिनिधि श्री राम मंदिर निर्माण के लिए आगे आए

अयोध्या में बनने वाले श्री राम मंदिर निर्माण के लिए लोगों का उत्साह बढ़ता जा रहा है। श्री राम जन्म भूमि निधि संग्रह समिति की ओर से लोगों से संपर्क करके धनराशि मंदिर निर्माण के लिए एकत्रित की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 08:36 PM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 12:06 AM (IST)
संत समाज व धार्मिक संगठनों के प्रतिनिधि श्री राम मंदिर निर्माण के लिए आगे आए
संत समाज व धार्मिक संगठनों के प्रतिनिधि श्री राम मंदिर निर्माण के लिए आगे आए

संवाद सहयोगी, अमृतसर : अयोध्या में बनने वाले श्री राम मंदिर निर्माण के लिए लोगों का उत्साह बढ़ता जा रहा है। श्री राम जन्म भूमि निधि संग्रह समिति की ओर से लोगों से संपर्क करके धनराशि मंदिर निर्माण के लिए एकत्रित की जा रही है। करीब 15 दिनों के भीतर महानगर से करीब एक करोड़ 60 लाख रुपये की राशि एकत्रित हो चुकी है। अमृतसर संत समाज के संयोजक व श्री राम बाला जी धाम घन्नुपुर काले के प्रमुख अशनील जी महाराज ने समूह धार्मिक संगठनों के प्रतिनिधियों, संत समाज को अपील की है कि वह श्री राम मंदिर के निर्माण के लिए अपना योगदान दें। साथ ही लोगों को भी अपना सहयोग देने के लिए प्रेरित करें। हरेक व्यक्ति की धनराशि से मंदिर निर्माण होना सौभाग्य की बात है। इसके साथ ही देश में समानता का वातावरण पैदा होगा।

कई परिवारों से किया संपर्क : आरएसएस के वरिष्ठ नेता डा. रजनीश अरोड़ा ने बताया कि समिति के सदस्यों की ओर से मोनी पार्क, कबीर पार्क में 224 परिवारों से संपर्क किया तथा मंदिर निर्माण के लिए धनराशि एकत्रित की। समिति के सदस्य 26 जनवरी में करीब 500 परिवारों से संपर्क करेंगे। तहसीलपुरा में राजीव शर्मा द्वारा पचास हजार रुपये की राशि समिति को भेंट की।

दुकानदारों से किया संपर्क : समिति के सदस्य डा. सरीन चौहान ने बताया कि टीम द्वारा कश्मीर एवेन्यू व जवाहर नगर में जाकर मंदिर निर्माण के लिए राशि एकत्रित की। इस अवसर पर सतपाल राणा, सोनू, सचिन गुप्ता, राजीव सोनी, वेद प्रकाश शर्मा, शमशेर शेरा, जुगनू, अमन महाजन, डा. सुभाष, अतुल वोहरा, राजेश कपूर, प्रवेश भाटिया, रघु, विशाल शामिल थे।

श्री रघुनाथ मंदिर की प्रबंधक कमेटी ने दिया सहयोग : श्री रघुनाथ मंदिर विजय नगर में मंदिर निर्माण के लिए धनराशि एकत्रित करने के लिए बैठक समिति के जिला संयोजक कंवल कपूर की अध्यक्षता में की गई। मंदिर कमेटी के सदस्यों की ओर से मंदिर निर्माण के लिए पूरा सहयोग किया गया। भाजपा नेता अनुज सिक्का, प्रधान जोगिदर सरीन, राज कुमार शर्मा, विवेक कुमार, राजिदर जोशी, संत अरोड़ा, पुरुषोत्तम अरोड़ा, विशाल शर्मा मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी