नारी निकेतन की महिला कर्मियों पर कार्रवाई की रिपोर्ट भेजी

दो दिन पहले पंजाब राज्य महिला कमिशन की चेयरपर्सन मनीषा गुलाटी के जिला नारी निकेतन में किए गए दौरे के दौरान महिला अटेंडेंट के खिलाफ मिली शिकायत पर तुरंत हटाने के आदेश जारी किए थे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 09:00 AM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 09:00 AM (IST)
नारी निकेतन की महिला कर्मियों पर कार्रवाई की रिपोर्ट भेजी
नारी निकेतन की महिला कर्मियों पर कार्रवाई की रिपोर्ट भेजी

जासं, अमृतसर : दो दिन पहले पंजाब राज्य महिला कमिशन की चेयरपर्सन मनीषा गुलाटी के जिला नारी निकेतन में किए गए दौरे के दौरान महिला अटेंडेंट के खिलाफ मिली शिकायत पर तुरंत हटाने के आदेश जारी किए थे, जिसके बाद विभाग के अधिकारी भी हरकत में आए महिला अटेंडेंट के खिलाफ रिपोर्ट बनाकर डीसी दफ्तर को भेज दी है। हालांकि इससे पहले भी मनीषा गुलाटी ने लड़कियों से दु‌र्व्यवाहर की जांच के आदेश दिए थे। लेकिन प्रशासन की तरफ से सख्त एक्शन नहीं लिए जाने के बाद अध्यक्ष ने 106 दिनों बाद सीधे कार्रवाई के आदेश जारी किए। बता दें कि 14 नवंबर 2020 को नारी निकेतन में दो लड़कियों की तरफ से दु‌र्व्यवहार की शिकायत दर्ज करवाई थी। महिला हाउस कीपर के खिलाफ जांच रिपोर्ट महिला एवं बाल विकास विभाग की तरफ से हेड आफिस डायरेक्टर को भेजी जा चुकी है। गत दो दिन पहले महिला आयोग की अध्यक्ष नारी निकेतन का दौरा करने पहुंचीं थी तो बच्चियों ने फिर से मारपीट के आरोप लगाते हुए कार्रवाई की गुहार लगाई थी। तंबाकू उत्पाद बेचने वालों को चेतावनी

पंजाब सरकार द्वारा नेशनल तंबाकू कंट्रोल प्रोग्राम के तहत तंबाकू उत्पाद बेचने वालों को सख्त चेतावनी जारी की गई है। सिविल सर्जन डा. चरणजीत सिंह ने वीरवार को बताया कि भारत सरकार द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार यह जरूरी है कि तंबाकू के हर उत्पाद के पैकेट पर एक तरफ निर्धारित मापदंड के अनुसार चेतावनी युक्त फोटो व उस पर तंबाकू दर्दनाक मौत का कारण बनता है, इसके अंकित करना जरूरी है। इसके तहत फ्रंट साइड पर सफेद व बैक साइड पर काले रंग की बैकग्राउंड होना जरूरी है। यदि कोई भी तंबाकू बिक्रेता बिना मापदंड वाला तंबाकू समान बेचता पाया गया तो उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। नोडल आफिसर डा. शरणजीत कौर सिद्धू, सहायक सिविल सर्जन डा. अमरजीत सिंह, डा. करण मेहरा, डिप्टी मास मीडिया आफिसर अमरदीप सिंह उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी