गुरुप्रसाद सिंह को सुनाई जा सकती है धार्मिक सजा, छिन सकती है नौकरी भी

अमृतसर श्री अकालतख्त के जत्थेदार हरप्रीत ¨सह ने तख्त श्री पटना साहिब के जत्थेदार इकबाल ¨सह के बेटे गुरुप्रसाद ¨सह को तनखाइया घोषित कर धार्मिक सजा सुनाए जाने के संकेत दिए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Feb 2019 12:29 AM (IST) Updated:Wed, 20 Feb 2019 12:29 AM (IST)
गुरुप्रसाद सिंह को सुनाई जा सकती है धार्मिक सजा, छिन सकती है नौकरी भी
गुरुप्रसाद सिंह को सुनाई जा सकती है धार्मिक सजा, छिन सकती है नौकरी भी

संवाद सहयोगी, अमृतसर

श्री अकालतख्त के जत्थेदार हरप्रीत ¨सह ने तख्त श्री पटना साहिब के जत्थेदार इकबाल ¨सह के बेटे गुरुप्रसाद ¨सह को तनखाइया घोषित कर धार्मिक सजा सुनाए जाने के संकेत दिए हैं। हालाकि जत्थेदार हरप्रीत ¨सह ने साफ किया कि अगर गुरुप्रसाद ¨सह दोषी पाए जाते हैं तो उन्हें यह सजा तख्त श्री पटना साहिब बोर्ड अथवा ¨सह साहिबान ही सजा सुनाएंगे क्योंकि मामला तख्त श्री पटना साहिब के विचाराधीन है तथा जांच की जा रही है। लेकिन उन्होंने कहा कि उनकी गलती बजर गुनाह की श्रेणी में आती है। इसी बीच, गुरुप्रसाद ¨सह के पिता एवं तख्त श्री पटना साहिब के जत्थेदार इकबाल ¨सह खालसा ने 18 फरवरी को जारी बयान में उन्हें बेदखल करते हुए कहा है कि नशा करने की सोशल मीडिया में गुरुप्रसाद ¨सह की वायरल हुई वीडियों से गुरुघर की मर्यादा की उल्लंघना हुई है। जत्थेदार इकबाल ¨सह ने घोषणा करते हुए कहा कि वह गुरुप्रसाद ¨सह को अपना बेटा भी मानने से इंकार करते हैं। जब तक गुरुप्रसाद खुद को बेगुनाह साबित नहीं कर लेता, वह उसे बेदखल करते हैं। गौरतलब है कि 17 फरवरी को जारी सोशल मीडिया वीडियो में गुरुप्रसाद ¨सह को सिगरेट का कश लगाते हुए दिखाया गया है। इस दौरान, पटना साहिब प्रबंधकीय कमेटी के कर्मचारी गुरप्रसाद ¨सह को कैशियर पद से सस्पेंड कर उनसे स्पष्टीकरण मांगा गया है। कमेटी के महासचिव म¨हदर ¨सह ढिल्लों ने कहा है कि दोषी पाए जाने पर उन्हें नौकरी से हटा दिया जाएगा और धार्मिक सजा सुनाए जाने की सिफारिश भी तख्त श्री पटना साहिब के ¨सह साहिबान से की जाएगी।

जत्थेदार इकबाल ¨सह पर संकट के बादल छाए हुए हैं इससे पहले उनकी दूसरी पत्नी होने का दावा करने वाली महिला ने भी जत्थेदार पर मारपीट के आरोप लगाए हैं।

chat bot
आपका साथी