किसान आंदोलन के कारण अमृतसर में छह रिलायंस स्टोर 10 माह से बंद, कर्मी कर रहे खुलने का इंतजार

किसान आंदोलन के कारण अमृतसर में छह रिलायंस स्टोर पिछले 10 माह से बंद हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 07:00 AM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 07:00 AM (IST)
किसान आंदोलन के कारण अमृतसर में छह रिलायंस स्टोर 10 माह से बंद, कर्मी कर रहे खुलने का इंतजार
किसान आंदोलन के कारण अमृतसर में छह रिलायंस स्टोर 10 माह से बंद, कर्मी कर रहे खुलने का इंतजार

जागरण संवाददाता, अमृतसर: कृषि कानून सुधार कानूनों को रद करवाने को लेकर जहां एक तरफ किसान दिल्ली के बार्डर पर धरना दे रहे हैं, वही रिलायंस के स्टोर के बाहर भी किसानों ने अपने मोर्चे लगाए हुए हैं। पिछले 10 महीनों से रिलायंस के सभी स्टोर बंद हैं, जिस कारण 320 से ज्यादा कर्मचारी दस महीनों से दोबारा स्टोर खुलने के इंतजार में है। कई ने दूसरी जगह नौकरी ढूंढ ली है, तो कइयों को अभी भी उम्मीद है कि जल्द स्टोरी खुलेंगे और वह पहले की तरह ही अपनी आजीविका यहां से शुरू कर सकेंगे।

आलम यह है कि किसानों द्वारा रिलायंस स्टोरेज के किए जा रहे विरोध की वजह से मॉल में चल रहे स्टोर खुद ही मॉल प्रबंधकों की ओर से बंद करवा दिए गए हैं, ताकि मॉल के अन्य शोरूम में दुकानें खुली रह सके। क्योंकि किसानों ने साफ कर दिया था कि अगर रिलायंस के स्टोर खुले रहते हैं तो कोई भी अन्य दुकान या स्टोर नहीं खुलने होने दिया जाएगा। स्टोर के कर्मचारियों के कहना है कि स्टोरी बंद होने की वजह से उन्हें मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। क्योंकि कंपनी की ओर से क्लियर किया गया है कि जब भी स्टोर खुलेंगे, सभी की वापिस बुला लिया जाएगा। जिस कारण उन्हें वेतन भी नहीं मिल रहा। ऐसे में उनका गुजारा भी मुश्किल हो गया है।

अमृतसर जिले में रिलायंस के कुल छह स्टोर हैं जिनमें घर के राशन के अलावा अन्य सभी जरूरी चीजें मिल जाती है। इन आउटलेट के नाम मीरांकोट चौक में रिलायंस होलसेल, मजीठा रोड रिलायंस फ्रेश, रामतीरथ रोड रिलायंस फ्रेश, मॉल आफ अमृतसर रिलायंस ट्रेंड, जीटी रोड भगवान वाल्मीकि मूर्ति वाला चौक में रिलायंस फ्रेश, मुकुट हाउस में रिलायंस का स्टोर है। इन आउटलेट्स में 320 कर्मचारी काम करते थे। अक्टूबर से किसानों का आंदोलन चल रहा है, जिस कारण पिछले दस महीनों से स्टोर के आगे नाकाबंदी चल रही है और सभी स्टोर बंद हैं।

chat bot
आपका साथी