करदाताओं की समस्याओं के हल के लिए रेगुलर बेंच बनेंगी: पन्नू

इन्कम टैक्स एपेलेएट ट्रिब्यूनल के प्रेसिडेंट जीएस पन्नू शुक्रवार को विशेष तौर पर पहुंचे और टैक्स अदाकर्ताओं की शिकायतों संबंधी अधिकारियों के साथ मीटिग की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 10:14 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 10:14 PM (IST)
करदाताओं की समस्याओं के हल के लिए रेगुलर बेंच बनेंगी: पन्नू
करदाताओं की समस्याओं के हल के लिए रेगुलर बेंच बनेंगी: पन्नू

जागरण संवाददाता, अमृतसर: इन्कम टैक्स एपेलेएट ट्रिब्यूनल के प्रेसिडेंट जीएस पन्नू शुक्रवार को विशेष तौर पर पहुंचे और टैक्स अदाकर्ताओं की शिकायतों संबंधी अधिकारियों के साथ मीटिग की। उन्होंने इन्कम टैक्स प्रैक्टिशनर एसोसिएशन के साथ भी मीटिग कर समस्याओं को जाना। बार एसोसिएशन के सदस्यों ने उन्हें समस्याएं बताईं जिसमें रिफंड, फेसलैस और सबसे ज्यादा पोर्टल पर आने वाली दिक्कतें शामिल हैं क्योंकि पोर्टल पर लोड ज्यादा होने के कारण अक्सर टैक्स पेयर समय पर अपना टैक्स नहीं भर पाते है। इसलिए उन्हें नोटिस आदि का भी सामना करना पड़ता है। इसके अलावा रेगुलर बेंच न होने की बात कही। इस पर पन्नू ने कहा कि जल्द ही रेगुलर बेंच भी स्थापित किया जाएगा।

मीटिग के बाद जीएस पन्नू ने बताया कि उनके विभाग का मुख्य काम टैक्स अदा करने वाले लोगों की मुश्किलों का हल करना है। यहां पर उनके पास अमृतसर, जालंधर, पठानकोट सहित जेएंडके के केस यहां पर आते है। हर साल करीब 40 से 50 हजार एप्लीकेशन आ रही है। यहां पर अपील करने के बाद उनकी समस्या हल करवाने की कोशिश की जाती है। अगर फिर भी करदाता की संतुष्टि नहीं होती तो वह दूसरी अपील में अपनी एप्लीकेशन देते है जो पूरी तरह स्वतंत्र बाडी है। जोकि एप्लीकेशन के सभी पक्ष देकर उसका हल करती है।

chat bot
आपका साथी