कोविन एप में रजिस्ट्रेशन, वैक्सीन सेंटर में पहुंचे तो जवाब मिला नहीं है वैक्सीन

सरकार की कोविन एप भी कोरोना वैक्सीन की तरह लोगों को गुमराह कर रही है। इस एप पर वैक्सीन लगवाने के लिए लोग रजिस्ट्रेशन कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 07:00 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 07:00 AM (IST)
कोविन एप में रजिस्ट्रेशन, वैक्सीन सेंटर में पहुंचे तो जवाब मिला नहीं है वैक्सीन
कोविन एप में रजिस्ट्रेशन, वैक्सीन सेंटर में पहुंचे तो जवाब मिला नहीं है वैक्सीन

जागरण संवाददाता, अमृतसर: सरकार की कोविन एप भी कोरोना वैक्सीन की तरह लोगों को गुमराह कर रही है। इस एप पर वैक्सीन लगवाने के लिए लोग रजिस्ट्रेशन कर रहे हैं। इसके बाद आवेदक के मोबाइल पर समय, तिथि और वैक्सीन केंद्र का नाम मैसेज के रूप में आ रहा है। निर्धारित समय पर लोग वैक्सीन सेंटर पर पहुंच रहे हैं, पर यहां तैनात स्टाफ सूचना दे रहा है कि वैक्सीन नहीं है।

रविवार को जलियांवाला बाग मेमोरियल सिविल अस्पताल में कुछ ऐसा ही हुआ। वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ा। करीब दो दर्जन लोग कोविन एप पर रजिस्ट्रेशन करवाकर आए थे। सिविल अस्पताल की दूसरी मंजिल पर स्थित वैक्सीन सेंटर के बाहर नोटिस चिपका मिला कि वैक्सीन खत्म है। स्टाफ से बात की तो उन्होंने भी वैक्सीन खत्म होने की बात दोहराई। ऐसे में लोगों ने विरोध जताया। उनका कहना था कि कोविन एप पर आज का समय दिया गया था। यदि वैक्सीन नहीं तो फिर एप बंद करवा दो। मैसेज में दिए समय के अनुसार डोज लगवाने आया पर नहीं लगा टीका: संजीव महाजन

इंटरनेशनल ह्यूमन राइट्स कौंसिल के महासचिव संजीव महाजन के अनुसार वह दूसरी डोज लगवाने आए हैं। पांच दिन पूर्व उन्होंने कोविन एप से रजिस्ट्रेशन करवाया था। कोविन एप से मैसेज आया कि आप 16 मई को सुबह दस बजे यहां पहुंचें। मैं आ गया, पर यहां वैक्सीन नहीं है। सरकार लोगों को घरों में रहने को कह रही है, पर वैक्सीनेशन के लिए बुलाकर भी टीका नहीं लगाया जा रहा। बुजुर्ग यहां खड़े हैं। वे बाहर आकर पाजिटिव हो सकते हैं। ऐसे तो संक्रमण दर बढ़ेगी। सरकार इस प्रकार की ऐप्स को बंद कर दे, जो लोगों को गुमराह कर रही हैं। इसी प्रकार रवि कुमार, सलिल महाजन इत्यादि लोगों ने कहा कि सरकार लोगों की जिदगी से खिलवाड़ न करे। अच्छा हो कि जब वैक्सीन आ जाए तब लोगों की रजिस्र्टेशन की जाए।

chat bot
आपका साथी