रीजनल डायरेक्टर को सिविल सर्जन कार्यालय में मिला डेंगू का लारवा

डेंगू महामारी से जूझ रहे शहर को इससे बचाने में जुटे सिविल सर्जन कार्यालय में भी पानी जमा है। बुधवार को चंडीगढ़ से अमृतसर रीजनल डायरेक्टर अमरजीत कौर ने सिविल सर्जन कार्यालय पहुंचीं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 07:57 PM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 07:57 PM (IST)
रीजनल डायरेक्टर को सिविल सर्जन कार्यालय में मिला डेंगू का लारवा
रीजनल डायरेक्टर को सिविल सर्जन कार्यालय में मिला डेंगू का लारवा

जासं, अमृतसर : डेंगू महामारी से जूझ रहे शहर को इससे बचाने में जुटे सिविल सर्जन कार्यालय में भी पानी जमा है। बुधवार को चंडीगढ़ से अमृतसर रीजनल डायरेक्टर अमरजीत कौर ने सिविल सर्जन कार्यालय पहुंचीं। उन्होंने कहा कि लोगों की लापरवाही से डेंगू का लारवा पनप रहा है। घरों व आसपास जलजमाव किसी भी सूरत में नहीं होना चाहिए। इस दौरान जब पत्रकारों से उन्हें सिविल सर्जन कार्यालय में जमा पानी दिखाया तो उन्होंने कहा कि इसमें भी डेंगू का लारवा है। जहां भी पानी होगा वहां डेंगू का लारवा पैदा होगा। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि सिविल सर्जन कार्यालय में पानी जमा न होने दें। यह वही विभाग है जो लोगों को जलजमाव न करने की नसीहत देता है।

अमरजीत कौर ने कहा कि निजी अस्पतालों में डेंगू जांच के लिए एनएसवन टेस्ट किया जा रहा है। इसमें पाजिटिव आने पर मरीज को डेंगू पाजिटिव बताया जाता है। किसी भी वायरल में प्लेटलेट कम होना स्वभाविक है। डेंगू की पुष्टि के लिए लोग सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों में एलाइजा टेस्ट जरूर करवाएं।

chat bot
आपका साथी