कनाडा बैठे लखबीर लंडा के खिलाफ रेड कार्नर नोटिस जारी, पूछताछ के दौरान रो पड़ा गैंगस्टर सेखों

कारोबारियों से रंगदारी वसूलने वाले लखबीर सिंह उर्फ लंडा के खिलाफ तरनतारन पुलिस ने रेड कार्नर नोटिस जारी कर दिया है।

JagranSun, 01 Aug 2021 03:00 AM (IST)
कनाडा बैठे लखबीर लंडा के खिलाफ रेड कार्नर नोटिस जारी, पूछताछ के दौरान रो पड़ा गैंगस्टर सेखों

नवीन राजपूत, अमृतसर: पुलिस के हत्थे चढ़ा कुख्यात गैंगस्टर प्रीत सेखों के जरिए खौफ दिखाकर कारोबारियों से रंगदारी वसूलने वाले लखबीर सिंह उर्फ लंडा के खिलाफ तरनतारन पुलिस ने रेड कार्नर नोटिस (आरसीएन) जारी कर दिया है। इसी तरह की कार्रवाई करवाने के लिए अमृतसर देहाती पुलिस ने भी कानूनी माहिरों से राय ली है।

कनाडा बैठकर गैंगस्टरों का नेटवर्क चलाने वाले लखबीर लंडा को भारत लाने के लिए पुलिस ने जोर लगाना शुरू कर दिया है। उसके खिलाफ केसों की लिस्ट पुलिस ने कनाडा सरकार को भेजी है ताकि उसकी गतिविधियों पर नजर रखी जा सके। डीएसपी विपिन कुमार ने बताया कि पुलिस हिरासत में गैंगस्टर प्रीत सेखों उर्फ दया सिंह ने कई राज उगले हैं। इन पर काम किया जा रहा है। उन्होंने दावा किया है कि आने वाले दिनों में प्रदेश भर में फैले लखबीर लंडा के अन्य गुर्गो को भी काबू कर लिया जाएगा।

जांच में सामने आया है कि लखबीर सिंह लंडा कनाडा से नेटवर्क चला रहा था। वह मूल रूप से तरनतारन जिले के हरिके का रहने वाला है। उसके बारे में और जानकारी जुटाने के लिए पुलिस ने उसके कुछ करीबियों को हिरासत में लिया है। लखबीर के खिलाफ मारपीट, गुंडागर्दी के कुल नौ मामले दर्ज हैं। लगभग तीन साल पहले लखबीर सिंह की गैंगस्टर प्रीत सेखों से तरनतारन में ही मुलाकात हुई थी। इस बीच परिवार ने लखबीर के बढ़ रहे झगड़ों को देखते हुए उसे उसकी बहन के पास कनाडा भेज दिया था। मगर वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आया। वह जानता था कि प्रीत सेखों के खिलाफ हत्या, लूटपाट, हत्या प्रयास, रंगदारी के कुल 19 मामले दर्ज होने से उसका खौफ बढ़ चुका है। वह सेखों से नजदीकियां बढ़ाकर अपने शिकार को पहले धमकी दिलाता था और फिर अपने किसी गुर्गे को भेजकर वहां से रंगदारी वसूल लेता था। हालांकि इसकी भनक लखबीर लंडा गैंगस्टर प्रीत सेखों को नहीं लगने दे रहा था। इसके बारे में पुलिस ने सारा रिकार्ड निकाला और प्रीत सेखों को बताया तो वह फूट-फूट कर रोने लगा। उससे माल मंडी स्थित ज्वाइंट इंटेरोगेशन सेंटर में पूछताछ की जा रही है। यह है मामला

हत्या, हत्या प्रया, और रंगदारी वसूलने वाले गैंगस्टर प्रीत सेखों और उसके दो साथियों को पुलिस ने बुधवार की शाम अजनाला से काबू किया था। आरोपित से पांच पिस्तौल, राइफल और गोली सिक्का बरामद किया था। पुलिस को देखकर आरोपितों ने पहले फायरिग की और बाद में सरेंडर कर दिया था।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.