रासा ने उठाई नियमों के साथ निजी स्कूल खोलने की मांग

। कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच रेकोग्नाइजड एफिलिएटिड स्कूल एसोसिएशन (रासा) ने नियमों के साथ निजी स्कूल खोलने की पंजाब सरकार से मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 11 Jul 2020 11:20 PM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 06:12 AM (IST)
रासा ने उठाई नियमों के साथ 
निजी स्कूल खोलने की मांग
रासा ने उठाई नियमों के साथ निजी स्कूल खोलने की मांग

संवाद सहयोगी, अमृतसर

कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच रेकोग्नाइजड एफिलिएटिड स्कूल एसोसिएशन (रासा) ने नियमों के साथ निजी स्कूल खोलने की पंजाब सरकार से मांग की है।

रासा की विशेष जनरल बाडी की मीटिग न्यू फ्लावर सीनियर स्कूल में रासा जिला प्रधान प्रि. रवि कुमार के नेतृत्व में हुई। सेवानिवृत्त डीईओ गुरप्रताप सिंह गुरी ने मुख्य मेहमान के तौर पर हाजिरी भरी। इस बीच, प्रिसिपल रवि शर्मा ने कहा कि लॉकडाउन के बाद पंजाब सरकार की तरफ से बसें, ऑटो, दुकानों, होटल आदि से पाबंदियां हटाकर उन्हें सुचारू किया गया है, उसी तरह बच्चों की पढ़ाई को मुख्य रखते नौवीं से बारहवीं तक नियमानुसार स्कूल खोलने की इजाजत दी जाए। पांचवीं और आठवीं के पेपर कोविड-19 के कारण पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की तरफ से मुकम्मल तौर पर नहीं लिए गए, बच्चों की मदद के लिए उनकी दाखिला फीस पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड तुरंत वापस करे।

उन्होंने कहा कि प्राइवेट स्कूलों के बच्चों का दाखिला सरकारी स्कूलों में बिना स्कूल छोड़ने के सर्टिफिकेट के न किया जाए। आरटीआइ के अधीन हर साल फायर सेफ्टी सर्टिफिकेट, बिल्डिंग सेफ्टी सर्टिफिकेट, वाटर प्योरोफिकेशन सर्टिफिकेट की निजी स्कूलों को सरकारी स्कूलों की तरह छूट दी जाए।

इस मौके प्रिसिपल एचएस कठानिया, प्रिसिपल निर्मल सिंह बेदी, प्रि. मनजीत सिंह विर्क, प्रिसिपल जुनेद खान, प्रिसिपल पूजा प्रभाकर, प्रिसिपल दर्शना विज, प्रिसिपल विक्रम गुप्ता, प्रिसिपल रवीन्द्र पठानिया, प्रिसिपल जगजीत सिंह, मंगल सिंह किशनपुरी, नगीन सिंह बल्ल, प्रि. अजय कंवर, संगीता विज, तेजबीर सिंह, प्रि. हरभजन सिंह, मनजीत सिंह, आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी