धन संग्रह के लिए घर-घर संपर्क करेंगे सदस्य

जय श्री राम के जयकारों के साथ भक्तजन मंदिर के निर्माण के लिए हर संभव सहायता देने के लिए उत्सुक हैं

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 08:32 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 08:32 PM (IST)
धन संग्रह के लिए घर-घर संपर्क करेंगे सदस्य
धन संग्रह के लिए घर-घर संपर्क करेंगे सदस्य

संवाद सहयोगी, अमृतसर

जय श्री राम के जयकारों के साथ भक्तजन मंदिर के निर्माण के लिए हर संभव सहायता देने के लिए उत्सुक हैं। कई व्यापारिक व औद्योगिक संगठनों द्वारा श्री राम मंदिर निर्माण के लिए खुले मन से निर्माण राशि दी जा रही है। इस राशि को एकत्रित करने के लिए श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र निधि संग्रह समिति लोगों से संपर्क करके जागरूक कर रही है।

श्री रघुनाथ मंदिर विजय नगर में समिति की बैठक जिला संयोजक कंवल कपूर की अध्यक्षता में हुई। बैठक में भाजपा नेता अनुज सिक्का मुख्य तौर पर शामिल हुए। मंदिर कमेटी के सदस्यों ने समिति के सदस्यों को मंदिर निर्माण के लिए राशि भेंट की। भाजपा नेता अनुज सिक्का ने कहा कि मंदिर निर्माण के लिए वह अपने क्षेत्र में हर घर से संपर्क करेंगे। इस अवसर पर राज कुमार शर्मा, विवेक कुमार, जोगिदर सरीन, राजिदर जोशी, सुमित अरोड़ा, पुरुषोत्तम कुमार, विशाल शर्मा आदि मौजूद थे।

अयोध्या में बन रहे भगवान श्री राम मंदिर के लिए 15 जनवरी से श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र निधि संग्रह अभियान शुरू कर दिया गया है। धन एकत्र करने का यह अभियान शुरू किया है, जो 27 फरवरी तक पूरे देश भर में चलेगा। इसके तहत श्री राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र निधि संग्रह समिति के सदस्य हर घर व हर वर्ग के लोगों से संपर्क कर उनसे मंदिर निर्माण के लिए यथा-सम्भव दान राशि एकत्रित करेंगें।

हरगोबिंद एवेन्यू के पवन भारद्वाज ने दिया 51 हजार का चेक

श्री राम मंदिर क्षेत्र निधि संग्रह समिति के सदस्यों को पवन भारद्वाज निवासी हरगोबिंद एवेन्यू, मजीठा रोड द्वारा 51,000 रुपये की दान राशि का चैक भेंट किया। पवन भारद्वाज ने सभी धर्म प्रेमियों से आह्वान किया कि वो अपने-अपने साम‌र्थ्य के अनुसार भगवान श्री राम जी के अयोध्या में बन रहे भव्य मंदिर हेतु अवश्य दान दे कर अपना जीवन सफल करें ।

समिति के सदस्यों ने रानी का बाग में की बैठक

उधर श्री राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र समिति के सदस्यों द्वारा अपने अगले लक्ष्य तथा कार्यों को लेकर समिति के जिला संयोजक कंवल कपूर की अध्यक्षता में एक बैठक रानी का बा़ग में हुई, जिसमें उपस्थित सदस्यों की जिम्मेवारियां लगाई गईं ।

राज्यसभा सदस्य श्वेत मलिक लोगों से कर रहे संपर्क

राज्यसभा सदस्य श्वेत मलिक अपनी टीम के साथ श्री राम मंदिर निर्माण के लिए धन जुटाने में लगे हुए है। लोगों से घर घर जाकर संपर्क कर रहे है। उन्होंने कहा कि मंदिर निर्माण के लिए लोगों में काफी उत्साह पाया जा रहा है। शीघ्र ही उनकी समिति प्रमुख लोगों के सहयोग के साथ घर घर जाकर मंदिर निर्माण के लिए योगदान पाने के लिए राशि एकत्रित करेंगे।सौभाग्य की बात है कि उन्हें राम मंदिर निर्माण में सहयोग देने का अवसर मिल रहा है।

इस अभियान की सफलता के लिए हरेक गांव, कसबों, शहरों में जागरूकता रैलियां, प्रभात फेरियां का सिलसिला शुरू किया हुआ है। ताकि अयोध्या की पावन धरती पर भगवान श्री राम जन्म भूमि पर भव्य निर्माण शीघ्र पूरा हो। इस समय करीब 100 से अधिक जगह जगह पर बैठकों का आयोजन किया गया है। इन बैठकों को करवाने के लिए श्री राम भक्तों का पूरा सहयोग लिया जा रहा है। बैठकों के सिलसिले के बाद यह रणनीति बनाई जाएगी कि हर गली व हर कसबे में घर घर जाकर हर एक व्यक्ति से सहयोग लिया जाए। इस अभियान के तहत अयोध्या में होने जा रहे श्री राम मंदिर के निर्माण का काम घर घर से एकत्रित किए गए धन से किया जाएगा। इस अभियान के तहत श्री राम मंदिर के प्रस्तावित नए मॉडल की तस्वीरे भी करोड़ों घरों में पहुंचेगी तथा राम भक्तों से स्वैच्छिक दान मंजूर किया जाएगा। इस अवसर पर कमल डालमिया, कृष्ण कुमार कुक्कू व अन्य मौजूद थे।

बाक्स आज निकलेगी प्रभात फेरी

माता रानी मंदिर न्यू प्रीतनगर से 24 जनवरी को राम मंदिर निर्माण के लिए प्रभात फेरी निकाली जाएगी। यह जानकारी राम अवतार ने दी।

chat bot
आपका साथी