पंजाब के अमृतसर की संस्‍था 90 हजार यूनिट रक्त जुटाकर शहीदों का देगी श्रद्धांजलि

पंजाब के अमृतसर की संख्‍या निफा शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए रक्‍त जुटाएगी और रक्‍तदान शिविर लगाएगी। निफा 23 मार्च को शहीदे आजम भगत सिंह सुखदेव और राजगुुरु के शहादत दिवस पर 90 हजार यूनिट रक्‍त जुटाएगी।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Sun, 13 Dec 2020 08:47 AM (IST) Updated:Sun, 13 Dec 2020 08:47 AM (IST)
पंजाब के अमृतसर की संस्‍था 90 हजार यूनिट रक्त जुटाकर शहीदों का देगी श्रद्धांजलि
शहीदे आजम भगत सिं‍ह, सुखेदव व राजगुरु के शहीदी दिवस पर निफा देशभर में रक्‍तदान शिविर लगाएगी। (फाइल फोटो)

अमृतसर, जेएनएन। सामाजिक संस्था नेशनल इंटीग्रेटेड फोरम आफ आर्टिस्ट्स एंड एक्टिविस्ट्स (निफा) शहीदों को खास अंदाज में श्रद्धांजलि देगी। निफा शहीदे आजम भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव के 90वें शहीदी दिवस पर 23 मार्च को यह खास आयोजन करेगी। निफा की ओर से 23 मार्च को पूरे देश में रक्‍तदान शिविर का आयोजन करेगी। इन शिविरों में  90 हजार रक्त के यूनिट जुटाकर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करी जाएगी। इसमें शहीदों के परिवारों के लोग, बॉलीवुड, खेल जगत और कारपोरेट जगत की प्रमुख हस्तियां शामिल होंगी।

राष्ट्रव्यापी मुहिम में शहीदों के स्वजन, बालीवुड, खेल जगत व कारपोरेट जगत की कई हस्तियां होंगी शामिल

अमृतसर के रंजीत एवेन्यू स्थित बचत भवन में हुई बैठक में निफा के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रीतपाल सिंह पन्नू ने बताया कि ब्रह्म कुमारी, राष्ट्रीय रक्त संचरण परिषद (एनबीटीसी), इंडियन रेडक्रास सोसायटी व अन्य सामाजिक संगठनों के सहयोग से चलने वाले इस राष्ट्र व्यापी अभियान में एक ही दिन में 1500 रक्तदान शिविर लगाए जाएंगे।

'नशा नहीं, रक्तदान कीजिए' संदेश के साथ युवाओं जोड़ते हुए उन्होंने कहा कि इसका मकसद कोरोना काल में जरूरतमंदों को खून की कमी न होने देना और देश में हर वर्ष होने वाली रक्त की कमी को दूर करना है। रक्तदान की राष्ट्रव्यापी मुहिम में शहीदे आजम के भगत सिंह के भतीजे अभय सिंह संधू, शहीद सुखदेव के पोते अनुज थापर और शहीद राजगुरु के भतीजे सत्यशील राजगुरु सहित बालीवुड, खेल जगत व कारपोरेट जगत की कई बड़ी हस्तियां भाग लेंगी।

उन्‍होंने कहा कि बॉलीवुड स्‍टार सोनू सूद, रणदीप हुड्डा, कैलाश खेर, गुरदास मान, करण राजदान, मोहन जोशी, पर्वतारोही अनिता कुंडू व सबसे कम उम्र की उभरती गायिका ऐशतर हनामथे ने अभियान से जुड़ने की सहमति जताई है। निफा के राष्ट्रीय महासचिव प्रवेश गाबा ने कहा कि अभियान के बाद संगठन राष्ट्रीय स्तर पर एक साफ्टवेयर व मोबाइल एप भी लांच करेगा। इसमें देश भर के रक्त दाताओं का डाटा उपलब्ध होगा।

chat bot
आपका साथी