अमृतसर में विजिलेंस ब्यूरो का रीडर रिश्वत मांगने के आरोप में गिरफ्तार, एफआईआर से नाम हटाने को मांगे थे 3 लाख रुपये

कुछ लोगों ने एसएसपी विजिलेंस को शिकायत दी थी। इसमें कहा गया था कि विजिलेंस विभाग के एक डीएसपी का रीडर तेजिंदर बाली एक पुरानी एफआईआर से एक आरोपित को क्लीन चिट दिलाने के नाम पर 300000 रुपये की मांग कर रहा था। इसके बाद उस पर कार्रवाई की गई।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 08:37 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 08:37 PM (IST)
अमृतसर में विजिलेंस ब्यूरो का रीडर रिश्वत मांगने के आरोप में गिरफ्तार, एफआईआर से नाम हटाने को मांगे थे 3 लाख रुपये
अमृतसर में डीएसपी के रीडर तेजिंदर बाली को विजिलेंस ने शुक्रवार की रात गिरफ्तार कर लिया।

अमृतसर, जेएनएन। विजिलेंस ब्यूरो में तैनात डीएसपी के रीडर तेजिंदर बाली को विजिलेंस ने शुक्रवार की रात गिरफ्तार कर लिया। आरोप है कि रीडर ने पुरानी एफआईआर में एक आरोपित को क्लीन चिट दिलाने के नाम पर तीन लाख रुपये मांगे थेl एसएसपी परमपाल सिंह ने शिकायत मिलने के बाद उसे ही दबोच लियाl शुक्रवार की देर रात तक विजिलेंस कार्यालय में शिकायत कर्ताओं के बयान दर्ज किए जाते रहे।

बताया जा रहा है कि जैसे ही विजिलेंस ने रीडर तेजिंदर को काबू करने के लिए जाल बिछाया तो उसे विजिलेंस की कार्रवाई की भनक लग गईl एकाएक पुलिस अधिकारियों को देख वह विजिलेंस कार्यालय से फरार हो गयाl उसे भागते देख विभाग के कर्मचारी भी उसके पीछे दौड़ पड़ेl कचहरी चौक तक पीछा कर रीडर तेजिंदर बाली को काबू कर लिया गयाl जानकारी के मुताबिक कुछ लोगों ने एसएसपी विजिलेंस को शिकायत दी थी कि विजिलेंस विभाग के एक डीएसपी का रीडर तेजिंदर बाली एक पुरानी एफआईआर से एक आरोपित को क्लीन चिट दिलाने के नाम पर 300,000 रुपये की मांग कर रहा थाl

रैंक को लेकर भी चर्चाओं में रह चुका है तेजिंदर वाली

बता दें कि तेजिंदर बाली अपने रैंक को लेकर भी चर्चा में रह चुका हैl वह खुद को पुलिस विभाग में सब इंस्पेक्टर और इंस्पेक्टर बताता हैl आरोप है कि वह हमेशा सादी वर्दी में रहकर ही वह पब्लिक पर रौब झाड़ता हैl विभाग के लोग भी उसका रैंक बताने में कतराते हैंl बताया जाता है कि उस पर आला अधिकारियों की कृपा हैl आरोपित हरिपुरा क्षेत्र में रहता है और इस्लामाबाद थाने में इसकी पूरी तूती बोलती है।

यह भी पढ़ें - पंजाब के कर्मचारियों की बल्‍ले-बल्‍ले, छठे वेतन आयोग की सिफारिशों मंजूरी, जानें कितना बढेगा वेतन व पेंशन

यह भी पढ़ें - पंजाब कैबिनेट की बैठक में कई अहम फैसले, कांट्रैक्‍ट पर कार्यरत सीवरमैन व सफाई क‍र्मी होंगे नियमित

chat bot
आपका साथी