सीमा पार से हेरोइन की खेप आने की सूचना, पांच थानों की पुलिस ने खंगाले 20 गांव

भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा से आए दिन हेरोइन और असलहा की खेप भारत भेजने की कोशिशें की जा रही हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 06:02 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 06:02 PM (IST)
सीमा पार से हेरोइन की खेप आने की सूचना, पांच थानों की पुलिस ने खंगाले 20 गांव
सीमा पार से हेरोइन की खेप आने की सूचना, पांच थानों की पुलिस ने खंगाले 20 गांव

जासं, तरनतारन: भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा से आए दिन हेरोइन और असलहा की खेप भारत भेजने की कोशिशें की जा रही हैं। पुलिस को खुफिया सूचना मिली है कि हाल ही में सीमा पार से हेरोइन की बड़ी खेप मंगवाई गई है। ऐसे में आशंका है कि कहीं यह खेप खेतों में तो नहीं छिपाकर रखी गई। इसका पता लगाने के लिए मंगलवार को एसपी (नारकोटिक्स) जगजीत सिंह वालिया, डीएसपी लखबीर सिंह की अगुआई में पांच थानों की पुलिस ने करीब 20 गांवों के खेतों को खंगाला। इनमें थाना कच्चा-पक्का प्रभारी कुमारी सोने, खेमकरण प्रभारी इंस्पेक्टर भूपिदर कौर, वल्टोहा प्रभारी नरिदर सिंह, खालड़ा प्रभारी तरसेम सिंह, भिखीविड प्रभारी बलविदर सिंह के आधारित पुलिस ने सर्च की। हालांकि अभी तक हेरोइन बरामद होने की सूचना नहीं मिली। बताया जा रहा है कि पुलिस ने यह अभियान पुख्ता सूचना के आधार पर चलाया है।

खेमकरण सेक्टर पर हाल ही में बीएसएफ (सीमा सुरक्षा बल) की बटालियन का तबादला हुआ है। तबादले के दौरान दो सप्ताह पहले सामने आया था कि डिफेंस ड्रेन पर बीएसएफ द्वारा बनाई गई मोर्चाबंदी के गेट व लोहे का अन्य सामान चोरी हो गया है। बीएसएफ की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा तो दर्ज किया, परंतु अभी तक आरोपितों का सुराग नहीं लग पाया। हेल्पलाइन नंबर 112 पर करें सूचना

एसएसपी ध्रुमन एच निबाले ने बताया कि कंटीली तार के साथ लगते गांवों में पुलिस ने सर्च अभियान चलाया है, क्योंकि इन गांवों के तस्करों द्वारा पाक से मोबाइल के माध्यम से राबता करके हेरोइन की खेप मंगवाकर जमीन में दबाई जाती है। उन्होंने कहा कि नशे का कारोबार करने वाले लोगों बाबत सूचना देने लिए पुलिस हेल्पलाइन नंबर 112 पर संपर्क किया जाए। सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा।

chat bot
आपका साथी