युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रदेश सरकार प्रयासरत : मूधल

पंजाब के युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए पंजाब सरकार हरसंभव प्रयास कर रही है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 05:58 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 05:58 PM (IST)
युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रदेश सरकार प्रयासरत : मूधल
युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रदेश सरकार प्रयासरत : मूधल

संस, अमृतसर : पंजाब के युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए पंजाब सरकार हरसंभव प्रयास कर रही है। नौजवानों को अपना व्यापार करने के लिए आत्मनिर्भर बनाया जा रहा है। वही नौजवानों को रोजगार देकर उनको बेरोजगारी के आलम से दूर करने में लगी हुई है। उक्त बात सोमवार को पंजाब नेशनल बैंक लीड बैंक आफिस अमृतसर की अध्यक्षता में भारत सरकार एवं राज्य स्तरीय बैंकर समिति द्वारा करवाए गए ग्राहक पहुंच अभियान कार्यक्रम में अतिरिक्त जिलाधीश विकास रणवीर सिंह मूधल ने की।

उन्होंने कहा कि सरकार जहां नौजवानों को सरकारी रोजगार देने में लगी हुई है। वहीं उनके हुनर के अनुसार बैंकों के जरिए दी जाने वाली स्कीमों का फायदा दिलवाने में भी लगी हुई है, ताकि वह अपना रोजगार करके जीविका कमा सके। यह काफी खुशी की बात है कि अब बैंक ग्राहकों के साथ मिल रहे हैं। एक ही जगह पर लगे कैंप में कई लोगों को रोजगार करने तथा अन्य सुविधाओं को पूरा करने के लिए ऋण मिल रहा है। बैंक ने लोगों से पहुंच करने की जो योजना शुरू की है। वह प्रशंसनीय है। बेरोजगार नौजवानों को अपनी जीविका कमाने के लिए अगर लोन लेना है तो वह खुद ही आनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। बिचौलियों के कारण नौजवानों व लोगों को काफी मुश्किल आती थी परंतु अब कई कार्य आनलाइन हो चुके हैं जिससे हरेक सीधा लाभ प्राप्त होगा।

पंजाब नेशनल बैंक के अंचल प्रबंधक प्रवीण गोयल ने कहा कि इस कार्यक्रम में कोरोना से प्रभावित व्यापार, उद्योग को सहायता करने के उदेश्य से सभी बैंकों ने शिविर लगाए गए हैं।

chat bot
आपका साथी