वर्षो से नजरअंदाज है मुरादपुर की कालोनी

नगर कौंसिल तरनतारन के चुनाव की तैयारी में लगी विभिन्न सियासी पार्टियों ने विकास को मुद्दा बनाकर राजनीति करनी शुरू कर दी है। अगर बात मुरादपुर की करें तो यहां का विकास कितना हुआ उसमें कोई दो राय नहीं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 04:55 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 04:55 PM (IST)
वर्षो से नजरअंदाज है मुरादपुर की कालोनी
वर्षो से नजरअंदाज है मुरादपुर की कालोनी

जागरण संवाददाता, तरनतारन : नगर कौंसिल तरनतारन के चुनाव की तैयारी में लगी विभिन्न सियासी पार्टियों ने विकास को मुद्दा बनाकर राजनीति करनी शुरू कर दी है। अगर बात मुरादपुर की करें तो यहां का विकास कितना हुआ, उसमें कोई दो राय नहीं। विकास की झलक जगह-जगह लगे कूड़े के ढेर व सीवरेज की बदहाल व्यवस्था से देखने को मिलती है।

मुरादपुर स्थित पानी वाली टंकी के पास चौक में कूड़े का डंप रखा गया है। इस डंप की सफाई कई दिन तक नहीं की जाती। नतीजा यह है कि कूड़े का डंप यहां भरा पड़ा है, वहीं डंप के आसपास भी गंदगी पड़ी है। यहां से बाइपास को जाने वाले रास्ते में बरसात के पानी का वर्षोँ से छप्पड़ लगा हुआ है। बंद पड़े सीवरेज को चालू करवाने लिए क्षेत्र के लोग कई बार नगर कौंसिल के अधिकारियों को गुहार लगा चुके है। बाबा जंडपीर जी के दरबार के बाहर सफाई की व्यवस्था नहीं है, यहां पर सीवरेज का मेन होल हादसों को न्यौता देता है। क्षेत्र के लोगों ने राह जाते लोगों को हादसों से चौकस करने लिए मेन होल के आसपास ईंट-पत्थर रख दिए है। बाक्स : कई-कई दिन तक सफाईकर्मी नहीं आते

मुरादपुर निवासी बलजीत सिंह, सरबजीत सिंह, नरिदर कौर, हरबंस कौर, तिलक राज, बिदा राम, मंजीत कौर, हरबंस कौर, बीबी कुंती, बीबी रानी कहती हैं कि नगर कौंसिल के सफाईकर्मी कई-कई दिन यहां नहीं आते और घर की सफाई दौरान इकट्ठा किया गया कूड़ा-कर्कट भी लेकर नहीं जाते। इसके चलते पूरे घर में कूड़े-कर्कट की बदबू फैलती रहती है। साथ ही सीवरेज और बरसात का गंदा पानी घरों में प्रवेश कर जाता है। इसके चलते मोहल्ला निवासियों का जीना दुभर हो चुका है। बाक्स : समस्या का हल जल्द निकलेगा

नगर कौंसिल के कार्यसाधक अधिकारी कमलजीत सिंह कहते हैं कि मुरादपुर क्षेत्र में सीवरेज की थोड़ी समस्या है। इसका जल्द हल निकाला जाएगा। सफाई व्यवस्था में लापरवाही न हो, इसके लिए समय-समय पर आदेश दिए जाते है। क्षेत्र में अगर कोई मुश्किल है तो उसके समाधान लिए नगर कौंसिल वचनबद्ध है।

chat bot
आपका साथी