गुरु तेग बहादुर नगर में हो रही सरेआम बिजली चोरी, विभाग सुस्त

एक तरफ बिजली के बढ़ रहे रेट के कारण लोगों को कई तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 06:14 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 06:14 PM (IST)
गुरु तेग बहादुर नगर में हो रही सरेआम बिजली चोरी, विभाग सुस्त
गुरु तेग बहादुर नगर में हो रही सरेआम बिजली चोरी, विभाग सुस्त

संवाद सहयोगी, अमृतसर : एक तरफ बिजली के बढ़ रहे रेट के कारण लोगों को कई तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। दूसरी तरफ पावरकाम की लापरवाही के कारण सीधी ट्रांसफार्मर से कुंडी लगाकर लोग बिजली चोरी कर रहे हैं। बेशक पावरकाम की तरफ से बिजली चोरी को रोकने के लिए कई प्रयास और दावे किए जाते हैं लेकिन कहीं न कहीं पावरकाम के प्रयास और दावे बिजली चोरी को रोकने में असफल साबित हो रहे हैं।

मनजिदर सिंह, संजीव, बलविदर सिंह, गुरजीत सिंह, सोनू, गुरबचन सिंह, सतीश कुमार ने बताया कि सुल्तानविड बिजली घर के इलाका गुरु तेग बहादुर नगर एक पार्क में लगाए गए ट्रांसफार्मर से लोग खुलेआम बिजली चोरी कर रहे हैं। यहां आसपास के लोगों ट्रांसफार्मर से लगभग 35-40 से अधिक कुंडियां डालकर बिजली चोरी कर रहे हैं। पावरकाम की ओर से कई बार छापेमारी भी की जा चुकी है लेकिन फिर भी चोरी जारी है। यहां ट्रांसफार्मर पर कुंडियां डालकर कुछ लोग केबल ऊपर से ले जा रहे हैं तो कुछ नीचे जमीन से अपने घरों तक तार ले जा रहे हैं। बिजली चोरी की वजह से पावरकाम का भारी नुकसान हो रहा है। लोगों ने कहा कि बिजली चोरी होने से उनके घरों में सुचारू बिजली की सप्लाई नहीं होती है। ट्रांसफार्मर हमेशा ओवरलोड रहता है जिसके चलते हादसा होने का डर रहता है। उन्होंने पावरकाम ने मांग की कि कुंडियों से होने वाली बिजली चोरी को रोक कर स्थानीय लोगो को पर्याप्त बिजली की सप्लाई दी जाए।

जल्द ही विभाग की ओर से

छापेमारी की जाएगी : गुरमुख सिंह

पावरकाम के एक्सईएन गुरमुख सिंह से बात की तो उन्होंने कहा कि जल्दी ही विभाग की टीम गठित करके छापेमारी की जाएगी और बिजली चोरी करने वालों पर बनती काररवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी