एसजीपीसी सदस्य का गुरुद्वारा संचालक व मोहल्ला वासियों ने किया विरोध

क्षेत्र के वेरोवाल रोड स्थित एक गुरुद्वारा में श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के प्रकाश को हटाने के विवाद को लेकर एसजीपीसी सदस्य अमरजीत सिंह बंडाला अपनी टीम सहित गुरुद्वारा पहुंचे । उनको गुरुद्वारा संचालक बाबा बलविदर सिंह और अन्य मोहल्ला निवासियों के विरोध का सामना करना पड़ा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 07:58 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 07:58 PM (IST)
एसजीपीसी सदस्य का गुरुद्वारा संचालक व मोहल्ला वासियों ने किया विरोध
एसजीपीसी सदस्य का गुरुद्वारा संचालक व मोहल्ला वासियों ने किया विरोध

संवाद सहयोगी, जंडियाला गुरु : क्षेत्र के वेरोवाल रोड स्थित एक गुरुद्वारा में श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के प्रकाश को हटाने के विवाद को लेकर एसजीपीसी सदस्य अमरजीत सिंह बंडाला अपनी टीम सहित गुरुद्वारा पहुंचे । उनको गुरुद्वारा संचालक बाबा बलविदर सिंह और अन्य मोहल्ला निवासियों के विरोध का सामना करना पड़ा।

एसजीपीसी सदस्य अमरजीत सिंह बंडाला ने कहा कि उनको शिकायत मिली थी कि इस जगह पर टीन की छत के नीचे श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी का प्रकाश करते हुए अनादर किया जा रहा है। लेकिन मोहल्ला निवासियों का कहना था कि यहां तो श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी और सिख मर्यादा का पूरा ध्यान रखा जाता है। जंडियाला गुरु में ही एक स्थान ऐसा है जहां सिख मर्यादाओं का सरेआम उल्लंघन करते हुए श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी का प्रकाश किया हुआ है। एसजीपीसी उस जगह क्यों कोई कार्यवाई नहीं करती । इस पर एसजीपीसी सदस्य अमरजीत सिंह बंडाला ने कहा कि इस बाबत उन्हें जब लिखित शिकायत मिलेगी तो वहां भी कार्रवाई की जाएगी । वहीं वार्ड 7 की पार्षद राजपाल कौर के पति हरप्रीत सिंह, समाज सेवक तेजिदर सिंह चंदी और राजवंश आदि ने कहा कि इस जगह पर श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी का प्रकाश पर पूरी मान मर्यादा और रहित के अनुसार निष्काम सेवा की जाती है। उन्होंने कहा कि अगर ऐसे हालात रहे तो सिख धर्म और सिकुड़ता जाएगा। अंत मे यह मामले में इस बात पर सहमति बनी की जब तक टीन वाली छत हटवाकर इसको पक्का तब्दील नही किया जाता तब तक बाबा बलविदर सिंह जी संचालक श्री गुरु ग्रन्थ साहिब जी का प्रकाश किसी और जगह करेंगे।

chat bot
आपका साथी