बिजली गुल, गुरु रामदास नगर के लोगों ने एसई को आकर की शिकायत

भीषण गर्मी के बीच लोग बिजली बंद होने की समस्या से जूझ रहे हैं। पावरकाम के नोडल कंप्लेंट सेंटर के संपर्क नंबर-1912 पर शिकायत दर्ज करवाने के बावजूद भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 08 Jun 2021 06:59 PM (IST) Updated:Tue, 08 Jun 2021 06:59 PM (IST)
बिजली गुल, गुरु रामदास नगर के लोगों ने एसई को आकर की शिकायत
बिजली गुल, गुरु रामदास नगर के लोगों ने एसई को आकर की शिकायत

जागरण संवाददाता, अमृतसर : भीषण गर्मी के बीच लोग बिजली बंद होने की समस्या से जूझ रहे हैं। पावरकाम के नोडल कंप्लेंट सेंटर के संपर्क नंबर-1912 पर शिकायत दर्ज करवाने के बावजूद भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। इसका ताजा उदाहरण इंडस्ट्रियल डिवीजन के चाटीविड सब डिवीजन के गुरु रामदास नगर में देखने को मिला। सोमवार रात को बिजली बंद होने के बाद दूसरे दिन मंगलवार को भी सप्लाई दुरुस्त नहीं की गई। परेशान होकर क्षेत्रवासियों ने मंगलवार को हाल गेट स्थित सिटी सर्किल के सुपरिंटेंडेंट इंजीनियर (एसई) जतिदर सिंह को शिकायत की। भले ही एसई जतिदर सिंह ने लोगों की समस्या संबंधी उनकी शिकायत सुनकर इंडस्ट्रियल डिवीजन के एक्सईएन गुरमुख सिंह को लोगों की समस्या का समाधान करने के निर्देश दिए। बावजूद इसके लोगों को बाद दोपहर तीन बजे तक बिजली की सप्लाई बहाल होने का इंतजार करना पड़ा। चाटीविड सब डिवीजन के अंतर्गत पड़ते गुरु रामदास नगर निवासी राजिदर सिंह, अनुज शर्मा, नूतन शर्मा, सपना, लता, दानिश, सुशांत व पंकज ने बताया कि सोमवार को रात लगभग ग्यारह बजे के करीब उनके घरों में बिजली बंद हुई थी। इसके बाद उन्होंने कई बार नोडल कंप्लेंट सेंटर के संपर्क नंबर-1912 पर शिकायत दर्ज करवाई, मगर मंगलवार सुबह तक भी उनकी बिजली सप्लाई बहाल नहीं हो पाई। पावरकाम कर्मचारियों की लापरवाही की शिकायत लेकर वे एसई सिटी सर्किल के कार्यालय में पहुंचे हैं। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को समस्या का हल निकालने के निर्देश दिए हैं।

इंजीनियरों की हड़ताल भी बनीं उपभोक्ताओं की सिरदर्दी : सिटी सर्किल ही नहीं सब अर्बन सर्किल के विभिन्न हिस्सों के साथ-साथ वेस्ट सब डिवीजन के कोट खालसा में भी बिजली बंद की शिकायत से लोगों को जूझना पड़ा। रात को बिजली बंद होने के बाद लोगों ने सब डिवीजनल अधिकारी (एसडीओ) को शिकायत करने के लिए उनके मोबाइल नंबर पर समस्या बतानी चाही, मगर उनके साथ संपर्क नहीं हो पाया, क्योंकि इंजीनियर एसोसिएशन के आह्वान पर राज्य भर में एसडीओ से लेकर एसई तक के कर्मचारियों ने 15 जून तक शाम पांच बजे से लेकर अगले दिन नौ बजे तक अपने मोबाइल बंद रखने का फैसला लिया है। पुतली घर की शिमला मार्केट में ट्रांसफार्मर का जंपर फ्यूज होने की वजह से मार्केट में बिजली गुल रहने से लोगों को दिक्कत से जूझना पड़ा।

chat bot
आपका साथी