महिलाओं को परिपक्व बनाएगा फिक्की फ्लो, चेयरपर्सन ने बताया विजन

महिलाओं को परिपक्व बनाएगा फिक्की फ्लो, चेयरपर्सन ने बताया विजन

कोविड-19 की महामारी से निकलते हुए सुरक्षित समाज में जाना है तो हम सब को सरकारी गाइडलाइंस का पालन करते हुए वैक्सीनेशन जरूर करवानी चाहिए।

JagranMon, 19 Apr 2021 10:00 PM (IST)

जागरण संवाददाता, अमृतसर: कोविड-19 की महामारी से निकलते हुए सुरक्षित समाज में जाना है, तो हम सब को सरकारी गाइडलाइंस का पालन करते हुए वैक्सीनेशन जरूर करवानी चाहिए। महामारी से लड़ने के लिए वैक्सीनेशन एक हथियार के रूप में इस्तेमाल करना चाहिए। यह अपील सोमवार को अपना पदभार संभालने के बाद फिक्की फ्लो की नवनियुक्त चेयरपर्सन मनजोत ढिल्लों ने पत्रकारों से मुखातिब होते हुए शहरवासियों से की। उन्होंने कहा कि कुछ लोग कोविड-19 की महामारी को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं, जिसके फलस्वरूप आज इसके केसों में तेजी आ रही है, संक्रमण की रफ्तार कम करने के लिए एहतियात व वैक्सीनेशन बेहद जरूरी है। फ्लो की पहल रहेगी कि सरकार के सहयोग से गरीबी रेखा के नीचे रहने वाले लोगों को जागरूक करते हुए वैक्सीनेशन करवाएं।

मनजोत ढिल्लों ने बताया कि उन्हें फिक्की फ्लो की चौथी चेयरपर्सन होने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। साल-2020-21 में चेयरपर्सन रही मीता मेहरा ने उन्हें मैडल पहना कर साल-2021-22 के लिए शहर में चल रहे प्रोजेक्टों को आगे लेकर जाने के लिए प्रेरित किया है। मेकिग हर स्टोरी के विषय के बारे में मनजोत ढिल्लों ने कहा कि सदियों से देखने में आया है कि समाज की बेहतरी में महिलाओं के सहयोग भुलाया नहीं जा जा सकता है, मगर इतिहास में देखने से सिर्फ कुछ ही महिलाओं नाम आता है। फिक्की फ्लो का मकसद वर्तमान महिलाओं को अपना इतिहास रचने के लिए मंच प्रदान करना है, जिसमें फ्लो ने महिलाओं को अपनी ताकत पहचानते हुए आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करना है। महिलाओं को सिलाई-कढ़ाई व ब्यूटी पार्लर की मिलेगी ट्रेनिग

मनजोत ढिल्लों का कहना है कि फिक्की फ्लो का मकसद महिला सशक्तीकरण को बढ़ावा देना है। खासतौर पर फाइनेंशियल एंपावरमेंट और इक्नोमिक इंडीपेंडेंस भी जरूरी है। उन्होंने बताया कि जेल में महिलाओं को उम्मीद का ताना पेटा अभियान के तहत उन्हें केस व दरियां बुनने की ट्रेनिग मुहैया करवाई जाएगी। उसके बाद रुरल महिलाओं को स्किल्ड बनाने के मकसद से उन्हें सिलाई व कढ़ाई के साथ-साथ ब्यूटी पार्लर चलाने की ट्रेनिग दिलाई जाएगी, जिसमें कंप्यूटर की शिक्षा भी शामिल होगी। मनजोत ढिल्लों की टीम के ये हैं सदस्य

फिक्की फ्लो की नवनियुक्त चौथी चेयरपर्सन मनजोत ढिल्लों की टीम में शिखा सरीन को सीनियर वाइस चेयरपर्सन, हिमानी अरोड़ा को वाइस चेयरपर्सन, डा. सिमरप्रीत संधू को कैशियर, मोना सिंह को सेक्रेटरी, तान्या खन्ना को ज्वाइंट सेक्रेटरी, हरसिमरन अरोड़ा को ज्वाइंट कैशियर के पद की जिम्मेदारी मिली है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.