पावरकॉम की उजाला योजना को लगा ग्रहण

फ्लैग-शहर में स्थापित किए दर्जन के करीब आऊटलेटों में से खुला है एक -बिजली घरों से खर

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 Sep 2018 07:25 PM (IST) Updated:Fri, 21 Sep 2018 07:25 PM (IST)
पावरकॉम की उजाला योजना को लगा ग्रहण
पावरकॉम की उजाला योजना को लगा ग्रहण

फ्लैग-शहर में स्थापित किए दर्जन के करीब आऊटलेटों में से खुला है एक -बिजली घरों से खरीदे गए उपकरणों की रिप्लेसमेंट में हो रही परेशानी

-एलईडी बल्ब, ट्यूबलाईट व छत्त वाले पंखे की थी तीन साल की गारंटी

जागरण संवाददाता, अमृतसर

ईईएसएल कंपनी की ओर से सस्ते व बिजली की कम खपत करने वाले उपकरणों को अधिकतर लोगों तक पहुंचाने के मकसद से पावरकॉम के बिजली घरों में शुरू की गई उजाला योजना को ग्रहण लग गया है।

योजना के तहत उपभोक्ताओं को 65 रुपये में एलईडी बल्ब, 230 रुपये में टयूबलाईट व 1,120 रुपये में छत्त वाला पंखा था, जिसकी तीन साल तक गारंटी भी दी जा रही थी। तीन साल की गारंटी के चक्कर में लोगों ने बिजली घरों में लगे स्टॉलों से बिजली के उपकरण तो खरीदे, मगर उनके खराब होने पर रिप्लेसमेंट में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

बाक्स-

अमृतसर में जून-2017 को शुरू हुई थी योजना

जून-2017 में ईईएसएल कंपनी ने उक्त योजना के तहत पावरकॉम के साथ समझौता किया था। कंपनी ने सिटी व सब-अर्बन सर्किल में 12 के करीब बिजली घरों में बिजली के उपकरण लोगों तक पहुंचाने के लिए काम शुरू किया था। हजारों की तादाद में बल्ब, ट्यूबलाईट व पंखे बेचे गए थे। अब हालात यह हैं कि कंपनी की तरफ से एक दर्जन के करीब सिटी व सब-अर्बन सर्किल के बिजली घरों में स्थापित किए गए स्टॉल बंद हो गए हैं, जिनमें से एक ही स्टॉल बचा है, जो हाल गेट बिजली घर के बाहर लगा है।

बाक्स-

कंपनी के रवैये से परेशान हैं उपभोक्ता व कर्मचारी

मजीठा रोड निवासी रंजीत ¨सह राणा का कहना है कि कंपनी के रवैये से पावरकॉम के उपभोक्ताओं को ही नहीं बल्कि विभागीय कर्मचारियों को भी उपकरणों की रिप्लेसमेंट में परेशानी हो रही है। उन्होंने अपने घर के पास लगते बिजली घरों से उपकरण खरीदे थे, मगर अब उन्हें मजबूरी में हाल गेट बिजली घर में कंपनी के एकलौते स्टॉल पर आकर उपकरण बदलने पड़ रहे हैं।

बाक्स-

उपभोक्ताओं को नहीं आने दी जाएगी दिक्त

कंपनी के डायरेक्टर नितिन भट्ट ने कहा कि बिजली घरों में नए स्टॉल लगवाए जाएंगे। उपभोक्ताओं को दिक्त नहीं आने दी जाएगी। उपभोक्ता टोल फ्री नंबर-1800-180-3580 पर भी शिकायत कर सकते हैं।

बाक्स-

पावरकॉम ने तो ईईएसएल का किया था सहयोग

पावरकॉम के बार्डर जोन के चीफ इंजीनियर संदीप कुमार का कहना है कि उपभोक्ताओं को बिजली के उपकरणों की रिप्लेसमेंट के लिए बिल के ऊपर लिखे कंपनी के नंबर पर संपर्क कर सकते हैं। पावरकॉम ने तो ईईएसएल कंपनी का सहयोग किया था, इसमें पावरकॉम का कोई लेना देना नहीं है।

chat bot
आपका साथी