सीएम के आवास का घेराव करेंगे पावरकाम कर्मचारी

पावरकाम व पंजाब सरकार की ओर से बिजली कर्मचारियों की स्वीकार की गई मांगों को लागू न करने के खिलाफ बिजली मुलाजिमों ने रोष-प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 08:13 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 08:13 PM (IST)
सीएम के आवास का घेराव करेंगे पावरकाम कर्मचारी
सीएम के आवास का घेराव करेंगे पावरकाम कर्मचारी

जासं, अमृतसर : पावरकाम व पंजाब सरकार की ओर से बिजली कर्मचारियों की स्वीकार की गई मांगों को लागू न करने के खिलाफ बिजली मुलाजिमों ने रोष-प्रदर्शन किया। मजीठा रोड़ स्थित पावर कालोनी के बाहर आयोजित प्रदर्शन के दौरान एलान किया गया कि अगर सरकार ने कर्मचारियों के मुद्दों के प्रति गंभीरता न दिखाई तो आंदोलन असीमित समय के लिए एलान कर दिया जाएगा। प्रदर्शन में बिजली मुलाजिम फ्रंट व एकता मंच में शामिल अलग अलग कर्मचारी जत्थेबंदियों के कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया।

कर्मचारी नेताओं राजेश कुमार, गुरवंत सिंह सोही, जसपाल मन्नन और रणजीत सिंह तलवंडी ने कहा कि सरकार और मैनेजमेंट कर्मचारियों की मांगों के प्रति गंभीर नही है। जिस कारण मुलाजिमों को अपने संघर्ष का समय बढ़ाने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। पे बैंड का मामला वर्ष 2011 से लटकता आ रहा है, जिसको वर्ष 2015 से लागू करने के लिए संगठनों के साथ मैनेजमेंट की सहमति बनी थी। पंरतु अभी तक इसे लागू नही किया और न ही इस संबंधी बकाया राशि कर्मचारियों को दी जा रही है।

कर्मचारियों की ओर से लंबे संघर्षो के दौरान हासिल अधिकारों को भी मैनेजमेंट एक-एक करके छीन रही है। संयुक्त कर्मचारी फोरम ने फैसला लिया है कि बिजली कर्मी दो दिसंबर को मुख्यमंत्री के मोरिडा स्थित रिहायश का घेराव करेंगे। जिस के लिए तैयारियां शुरू कर दी गई है। मोरिडां में विशाल रोष मार्च भी आयोजित किया जाएगा। कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर राज्य के सभी विधायकों और सांसदों को भी ज्ञापन सौंपेंगे। इस दौरान कर्मचारी नेताओं इकबाल सिंह, विशाल शर्मा, हरदीप सिंह, बलदेव सिंह, सुखदेव सिंह, कुलवंत सिंह आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी