पावरकॉम का सीएचबी प्रोजेक्ट अधर में

अमृतसर पावरकॉम में कम होती जा रही टेक्निकल स्टाफ की संख्या को मद्देनजर रखते हुए सिटी सर्किल व सब-अर्बन सर्किल की ईस्ट डिवीजन के उपभोक्ताओं की बिजली की शिकायतें हल करवाने के लिए कंप्लेंट हैंड¨लग बाइक्स (सीएचबी) प्रोजेक्ट अटका पड़ा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 Sep 2018 01:49 AM (IST) Updated:Sun, 23 Sep 2018 01:49 AM (IST)
पावरकॉम का सीएचबी प्रोजेक्ट अधर में
पावरकॉम का सीएचबी प्रोजेक्ट अधर में

हरदीप रंधावा, अमृतसर

पावरकॉम में कम होती जा रही टेक्निकल स्टाफ की संख्या को मद्देनजर रखते हुए सिटी सर्किल व सब-अर्बन सर्किल की ईस्ट डिवीजन के उपभोक्ताओं की बिजली की शिकायतें हल करवाने के लिए कंप्लेंट हैंड¨लग बाइक्स (सीएचबी) प्रोजेक्ट अटका पड़ा है। अगस्त महीने में शुरू होने वाली प्रोजेक्ट की सितंबर महीने के अंत शुरू होने की उम्मीद जताई है। पॉवरकॉम के अधिकारियों का मानना था कि विभाग में हर रोज कम होते जा रहे स्टाफ की कमी को पूरा करने के लिए सीएचबी प्रोजेक्ट का सहारा लेकर उपभोक्ताओं को दरपेश आने वाले बिजली की शिकायतों से निजात दिलाई जा सकती है। प्राईवेट कंपनी को लेबर कोर्ट की तरफ से मिलने वाला लाईसेंस न मिलने की वजह से काम ठंडे बस्ते में पड़ा हुआ था।

दूसरी तरफ कंपनी के ठेकेदार से पुनीत कक्कड़ का कहना है कि लेबर कोर्ट से मिलने वाले लाइसेंस लेने में हुई देरी से प्रोजेक्ट देरी से शुरू है, जो सोमवार या मंगलवार को शहर में शुरू हो जाएगा। यह है सीएचबी प्रोजेक्ट

उपभोक्ताओं की बिजली की शिकायतों को हल करवाने के लिए पावरकॉम ने कंप्लेंट हैंड¨लग बाईक्स (सीएचबी) प्रोजेक्ट के तहत जालंधर की एक प्राईवेट कंपनी से ठेका किया है, जिसमें कंपनी ने विभाग को बाईक्स पर मुलाजिम मुहैया करवाने हैं, जो सिटी सर्किल के साथ-साथ सब-अर्बन सर्किल की ईस्ट डिवीडन की सभी सब-डिवीजनों में अपनी सेवाएं देंगे। बिजली की शिकायत होने पर उपभोक्ता को लुधियाना स्थित पावरकॉम के नोडल कंप्लेंट सेंटर के नंबर-1912 पर कंप्लेंट दर्ज करवानी होगी, जिसके बाद संबंधित सब-डिवीजन के सीएचबी के मुलाजिम उपभोक्ता के घर बिजली की शिकायत हल करने के लिए आएंगे। सोमवार या मंगलवार को शुरू हो सकता है प्रोजेक्ट का काम

पावरकॉम की तरफ से सिटी सर्किल व सब-अर्बन सर्किल की ईस्ट डिवीजन में सीएचबी प्रोजेक्ट को चालू करने के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। ठेकेदार को लेबर लाईसेंस न मिलने की वजह से प्रोजेक्ट शुरू नहीं हो पाया था, जोकि अब ठेकेदार के मुताबिक लाईसेंस वगैरह मिल गए हैं, जिसके तहत सोमवार या मंगलवार को काम शुरू हो जाएगा।

इंजी. बाल किशन, एससी, सिटी सर्किल।

chat bot
आपका साथी