तलबीर गिल का विरोध करने वाले किसान नहीं: मनप्रीत

शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेता व हलका दक्षिणी से उम्मीदवार तलबीर सिंह गिल वीरवार को गांव सुल्तानविड में एक धार्मिक कार्यक्रम में गए थे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 11:52 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 11:52 PM (IST)
तलबीर गिल का विरोध करने वाले किसान नहीं: मनप्रीत
तलबीर गिल का विरोध करने वाले किसान नहीं: मनप्रीत

जागरण संवाददाता, अमृतसर : शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेता व हलका दक्षिणी से उम्मीदवार तलबीर सिंह गिल वीरवार को गांव सुल्तानविड में एक धार्मिक कार्यक्रम में गए थे। वहां पर उनका काली झंडियों से विरोध किया गया। वे खुद को किसान संगठन बता रहे थे। जब वीडियो और मौके के फोटो की अच्छी तरह से जांच की गई तो पता चला है कि वे राजनीतिक लोग थे।

गांव सुल्तानविड के निवासी और अकाली नेता मनप्रीत सिंह ने कहा है कि गांव सुल्तानविड में जत्थेदार गिल को लोगों का समर्थन मिल रहा है। इस बात से विरोधी पार्टियों के लोग बौखला चुके हैं। इसलिए इस हरकत को अंजाम दिया गया। पूर्व पार्षद अमरीक सिंह लाली और यूथ अकाली नेता कंवलजीत सिंह ने कहा है कि पिछले कई महीनों से कांग्रेस विधायक इलाके में नजर नहीं आया। अकाली दल के नेता तलबीर सिंह गिल पिछले कई महीनों से लोगों के बीच है। इधर पक्के धरने की तैयारी शुरू की

दूसरी तरफ किसानों ने 28 सितंबर से डीसी कार्यालयों के बाहर धरने शुरू करने की तैयारी शनिवार को शुरु कर दी। उनकी तरफ से डीसी गुरप्रीत खैहरा को ज्ञापन सौंपा गया। मुहिम कबस स्टैंड से शुरू की गई। जन जन तक आवाज पहुंचाने के लिए पंफ्लेट भी लोगों में बांटे गए। सरकार के खिलाफ आंदोलन कर रहे बसों व ट्रांसपोर्टो के कर्मचारियों के साथ भी किसान प्रतिनिधियों ने बैठक करके रणनीति तैयार की।

किसान संघर्ष कमेटी के राज्य महासचिव सरवन सिंह पंधेर और जिला अध्यक्ष लखविदर सिंह वरियाम ने बताया कि संगठन की ओर से पहले बस स्टैंड में बैठकें की गई। इस के बाद भारत बंद को सफल बनाने के लिए मजीठा रोड में मार्च निकाल कर दुकानदारों और व्यापारियों को बंद का समर्थन करने के लिए कहा गया।

chat bot
आपका साथी