नशे की तस्करी से जुड़े किसानों पर पुलिस कसेगी शिंकजा

। मौजूदा हाईटेक युग में पुलिस भी आधुनिक तरीके अपनाकर अपराधियों पर शिकंजा कसने जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Sep 2020 11:05 PM (IST) Updated:Sat, 19 Sep 2020 11:05 PM (IST)
नशे की तस्करी से जुड़े किसानों पर पुलिस कसेगी शिंकजा
नशे की तस्करी से जुड़े किसानों पर पुलिस कसेगी शिंकजा

जागरण संवाददाता, तरनतारन : मौजूदा हाईटेक युग में पुलिस भी आधुनिक तरीके अपनाकर अपराधियों पर शिकंजा कसने जा रही है। पहले नाके पर पुलिस जवान दिखाई देते थे। परंतु अब सीसीटीवी कैमरे की मदद से यह काम शुरू कर दिया गया है। अब कोई भी गुनाहगार पुलिस से बच नहीं पाएगा।

यह शब्द एसएसपी ध्रुमन एच निंबाले ने जिले के पुलिस अधिकारियों से बैठक के बाद दैनिक जागरण से बातचीत में कहे। उन्होंने बताया कि राज्य के छह जिले सीमावर्ती हैं। सबसे अधिक तस्कर तरनतारन जिले में सरगर्म हैं। कंटीली तार के पार वाली जमीन के मालिक किसानों में से कुछ लोग व उनके कुछ श्रमिक पाकिस्तान से होने वाली नशे की तस्करी से राबता रखते हैं। ऐसे 552 के करीब किसानों की शिनाख्त की गई है। जिनके खिलाफ पांच वर्ष के दौरान तस्करी के केस दर्ज किए गए हैं। कुछ किसान ऐसे हैं जो सीधे तौर पर पाक तस्करों से राबता रखकर हेरोइन और असलहे की खेप मंगवाते रहे हैं। परंतु अब ऐसे तस्करों पर आधुनिक तरीके से नजर रखी जा रही है।

एसएसपी निंबाले ने बताया कि अमृतसर, फिरोजपुर, कपूरथला जिलों में वारदातें करके कुछ अपराधी तरनतारन जिले में पनाह लेते रहे हैं। जिसके चलते आधुनिक सीसीटीवी कैमरे अब जिले के नाकों पर लगाए जा रहे हैं। इससे हर हलचल पर पुलिस नजर रखेगी। जिले के प्रवेशद्वार हरिके पत्तन हेड वर्कस, कपूरथला चौक (गोइंदवाल साहिब), अमृतसर रोड (गोहलवड़) पर आधुनिक नाके लगाए गए हैं। यहां से गुजरने वाले प्रत्येक वाहन की हाईटेक कैमरों से रिकॉर्डिग होगी। नाकाबंदी एप विभिन्न साफ्टवेयर व सीसीटीएनएस के नाके का डाटा पहचान के लिए वरदान साबित होगा।

इस मौके पर एसपी डॉ. अमनदीप बराड़, जगजीत सिंह वालिया, डॉ. रिचा अग्निहोत्री, बलजीत सिंह ढिल्लों, गुरनाम सिंह, डीएसपी सुच्चा सिंह बल्ल, जसप्रीत सिंह, कुलजिंदर सिंह, राजबीर सिंह, कमलजीत सिंह औलख, दिलबाग सिंह, लखविंदर सिंह, इकबाल सिंह, रविंदर सिंह भी मौजूद थे। महिला पुलिस कर्मियों की मुश्किलें होगी दूर

एसएसपी निंबाले ने कहा कि जिले में तैनात महिला पुलिस कर्मियों को आने वाली मुश्किलों का भी पहल के आधार पर समाधान किया जाएगा। इस समाधान के लिए एसपी (पीबीआइ) डॉ. रिचा अग्निहोत्री की तैनाती की गई है।

chat bot
आपका साथी