धोखे से जमीन कब्जाने के मामले में मर चुके कारोबारी सहित तीन पर केस

घरिडा थाने की पुलिस ने करोड़ों की जमीन कब्जाने के आरोप में मर चुके शहर के नामी कारोबारी सुरजीत सिंह और उनके दो साथियों के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 03:00 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 03:00 AM (IST)
धोखे से जमीन कब्जाने के मामले में मर चुके कारोबारी सहित तीन पर केस
धोखे से जमीन कब्जाने के मामले में मर चुके कारोबारी सहित तीन पर केस

जागरण संवाददाता, अमृतसर: घरिडा थाने की पुलिस ने करोड़ों की जमीन कब्जाने के आरोप में मर चुके शहर के नामी कारोबारी सुरजीत सिंह और उनके दो साथियों के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज किया है। पुलिस ने एफआइआर में तेजिदर सिंह और हरप्रीत सिंह का नाम भी शामिल किया है। सब इंस्पेक्टर तरसेम सिंह ने बताया कि आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है। मामले में खास बात यह है कि उक्त हाई प्रोफाइल केस की जांच करने में पंजाब पुलिस की अपराध शाखा को दो साल से ज्यादा का समय लग गया।

ग्रीन एवेन्यू निवासी प्रभजीत सिंह चड्ढा ने 24 मई 2019 को डीजीपी को दी शिकायत में बताया था कि साल 2017 में उन्होंने घरिडा में 24 कनाल और दस मरले जमीन खरीदी थी। यह जमीन सीसी डेवलपमेंट कंपनी के नाम पर खरीदी गई थी। इसमें उसके (शिकायतकर्ता) इंद्रप्रीत सिंह चड्ढा 50 फीसद, आरोपित सुरजीत सिंह 40 फीसद और अशोक कुमार दस फीसद के हिस्सेदार थे। आरोपितों ने इंद्रप्रीत की मौत के बाद अपने अन्य साथी तेजिदर और हरप्रीत संग मिलकर यह जमीन गोबिद एसोसिएट और राजन इंटरप्राइजिज कंपनियों के नाम पर कर ली। शिकायतकर्ता ने पहले घरिडा पुलिस को कंप्लेट की लेकिन राजनीतिक दबाव के कारण कार्रवाई नहीं की गई। फिर उन्होंने डीजीपी के समक्ष पेश होकर मामले की जांच अपराध शाखा से करवाने का आग्रह किया था। सुरजीत सिंह की हुई थी कोरोना से मौत

मामले में नामजद सुरजीत सिंह की 25 सितबर 2020 को कोरोना वायरस से मौत हो गई थी। इससे पहले सुरजीत सिंह और उसके नौ साथियों के खिलाफ कारोबारी इंद्रप्रीत सिंह चड्ढा को आत्महत्या को उकसाने के आरोप में भी केस दर्ज है। आरोपित पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट से जमानत पर चल रहा था। लेकिन कोरोना काल में उसकी मौत हो गई थी।

chat bot
आपका साथी