कोरोना वार्ड के बाहर पुलिस का पहरा, स्वजन नहीं जा सकेंगे अंदर

जिला प्रशासन के आदेश के बाद गुरुनानक देव अस्पताल स्थित कोरोना वार्ड के बाहर पुलिस तैनात कर दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 05:00 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 05:00 PM (IST)
कोरोना वार्ड के बाहर पुलिस का पहरा, स्वजन नहीं जा सकेंगे अंदर
कोरोना वार्ड के बाहर पुलिस का पहरा, स्वजन नहीं जा सकेंगे अंदर

जागरण संवाददाता, अमृतसर : जिला प्रशासन के आदेश के बाद गुरुनानक देव अस्पताल स्थित कोरोना वार्ड के बाहर पुलिस तैनात कर दी गई है। साथ ही वार्ड के बाहर बेरिकेड लगाकर लोगों की आवाजाही रोकी गई है। इस वार्ड में कोरोना मरीज उपचाराधीन हैं और उनके स्वजन भी बार-बार अंदर जा रहे थे। इसके अतिरिक्त कुछ बाहरी लाग भी बेवजह अंदर चले आते थे। इससे कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ने की संभावना थी। एडीसी हिमांशु अग्रवाल के आदेश के बाद अब स्वजनों के अंदर आने पर प्रतिबंध लगा दिया है। हालांकि स्वजन इसका विरोध कर रहे हैं, पर अस्पताल प्रशासन का तर्क है कि संक्रमण रोकने के लिए यह कदम उठाना जरूरी था। बता दें कि जिले में लगातार तीन सौ से अधिक केस आ रहे हैं।

उधर, बी ब्लाक स्थित रेलवे अस्पताल में कर्मचारियों के लिए लगाए जाने वाली वैक्सीन पिछले तीन दिनों से खत्म है। सिविल सर्जन से रेलवे ने 500 वैक्सीन की मांग की है। शुक्रवार को यह वैक्सीन मिलने की संभावना जताई जा रही है।

बता दें कि रेलवे अस्पताल प्रबंधन को रेलवे मुलाजिमों को कोरोना वैक्सीन लगाने के निर्देश दिए गए हैं। 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को यह वैक्सीन लगाई जानी है। रेलवे अधिकारी डा. अभिनव का कहना है कि पिछले दो-तीन दिनों से यह वैक्सीन खत्म हो चुकी है। इसके लिए उन्होंने सिविल सर्जन से मांग की है। उल्लेखनीय है कि एक मई से सभी को कोरोना वैक्सीन लगवाना जरुरी कर दिया गया है। जिसके बाद रेलवे वर्कशाप के करीब 1700 मुलाजिमों को कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी