जालंधर भाजपा लीगल सेल के कन्वीनर लखन गांधी की वाट्सएप डिटेल खंगाल रही पुलिस

28 लाख की ठगी के मामले में थाना बी डिवीजन की पुलिस ने जालंधर भाजपा लीगल सेल के कन्वीनर लखन गांधी के खिलाफ जांच तेज कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 01:30 AM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 01:30 AM (IST)
जालंधर भाजपा लीगल सेल के कन्वीनर लखन गांधी की वाट्सएप डिटेल खंगाल रही पुलिस
जालंधर भाजपा लीगल सेल के कन्वीनर लखन गांधी की वाट्सएप डिटेल खंगाल रही पुलिस

जासं, अमृतसर: 28 लाख की ठगी के मामले में थाना बी डिवीजन की पुलिस ने जालंधर भाजपा लीगल सेल के कन्वीनर लखन गांधी के खिलाफ जांच तेज कर दी है। पुलिस ने आरोपित का मोबाइल कब्जे में ले लिया है। इसके जरिए आरोपित और शिकायतकर्ता के बीच हुई वाट्सएप चैट को खंगाला जा रहा है। पता लगाया जा रहा है दोनों पक्षों को लेकर 28.44 लाख रुपये की ठगी को लेकर क्या बात हुई थी। पुलिस ने सोमवार की शाम आरोपित लखन गांधी को न्यायाधीश समुखी की कोर्ट में पेश किया। अदालत ने सरकारी वकील और आरोपित पक्ष के वकील की बहस को देखते हुए भाजपा कन्वीनर को एक दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा है।

आरोपित पक्ष से पैरवी कर रहे बार एसोसिएशन के प्रधान विपिन कुमार ढंड ने बताया कि लखन गांधी ने इस मामले में केवल 25 हजार रुपये अपनी फीस ही वसूल की थी। शेष राशि के बारे में उन्हें कुछ पता नहीं है।

उल्लेखनीय है कि बी डिवीजन थाने की पुलिस ने शनिवार की रात जालंधर स्थित बस्ती गुजां निवासी लखन गांधी (वकील), नितिन खेड़ा, मंजू खेड़ा और अमृतसर के तूत साहिब गुरुद्वारा के पास रहने वाले अमनदीप सिंह के खिलाफ 28.44 लाख रुपये की ठगी का केस दर्ज किया था। पुलिस का आरोप है कि आरोपितों ने सामूहिक दुष्कर्म के मामले को रद करवाने और आरोपित की जमानत करवाने की एवज में यह राशि वसूल की थी। सुल्तानविड रोड स्थित मंदिर वाला बाजार निवासी चरणजीत कौर की शिकायत पर पुलिस ने चारों आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज किया था। थाना बी डिवीजन के प्रभारी सवरन सिंह ने बताया कि महिला सहित तीन आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापामारी कर रही है। दबाव में दिखी पुलिस

पेशी के दौरान वकीलों की टीम के समक्ष थाना बी डिवीजन की पुलिस दबाव में दिखी। कोर्ट के बाहर हुई बहस में पुलिस वकीलों के सवालों का जवाब नहीं दे पाई। वहीं आरोपित पक्ष ने पुलिस पर धक्का मुक्की के भी आरोप लगाए।

chat bot
आपका साथी