पिगलवाड़ा सोसायटी करेगी संक्रमितों का प्राथमिक इलाज

आल इंडिया पिगलवाड़ा चैरिटेबल सोसायटी ने कोरोना संक्रमितों का प्राथमिक इलाज करने का फैसला लिया है

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 08:15 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 08:15 PM (IST)
पिगलवाड़ा सोसायटी करेगी संक्रमितों का प्राथमिक इलाज
पिगलवाड़ा सोसायटी करेगी संक्रमितों का प्राथमिक इलाज

हरदीप रंधावा, अमृतसर :

आल इंडिया पिगलवाड़ा चैरिटेबल सोसायटी ने कोरोना संक्रमितों का प्राथमिक इलाज करने का फैसला लिया है, जिसके तहत बस स्टैंड के नजदीक सिटी सेंटर स्थित सोसायटी की भाई प्यारा सिंह वार्ड में 18 बेड का कोरोना वार्ड स्थापित की है। उक्त वार्ड का शुक्रवार को सोसायटी की मुख्य सेवादार डा. इंदरजीत कौर ने उद्घाटन किया। उनका कहना है कि कोरोना वायरस से संक्रमण संबंधी गरीब आदमी उक्त बीमारी की पूरी जानकारी ना होने की वजह से घबरा चुका है। उन्होंने कहा कि आक्सीजन का स्तर गिरने की वजह से सांस लेना भी मुश्किल हो जाता है। बड़े-बड़े निजी और सरकारी अस्पतालों में पूरी तरह से आक्सीजन व दवाइयों का बंदोबस्त ना होने के वजह से लोगों को परेशानी हो रही है। सोसायटी कोशिश कर रही है कि बीमारी के शुरूआती दौर में ही मरीजों को दवाई व आक्सीजन लगाकर उन्हें स्टेबल करके घर के अंदर ही रहकर ठीक होने के लिए जागरूक किया जाएगा। संक्रमितों को दवाओं के साथ-साथ आक्सीजन भी मुफ्त दिया जाएगा। इस मौके पर सोसायटी के आनरेरी सचिव मुख्तार सिंह, ट्रस्टी राजबीर सिंह, अंटारियो कनाडा से सोसायटी के उप प्रधान रविदरजीत सिंह सोढी, परमिदर सिंह भट्टी, सुरिदर कौर भट्टी, कर्नल दर्शन सिंह, गुलशन रंजन, तिलक राज आदि मौजूद थे।

डा. इंदरजीत कौर होंगी कोरोना वार्ड की इंचार्ज

आल इंडिया पिगलवाड़ा चैरिटेबल सोसायटी की कोरोना वार्ड की इंचार्ज खुद डा. इंदरजीत कौर खुद होंगी। जबकि उनके साथ डा. तेजपाल सिंह, डा. श्याम सुंदर दीप्ति, डा. करनजीत सिंह व डा. जगतेश सिंह सिद्धू के साथ अन्य स्टाफ भी होगा। डा. इंदरजीत कौर ने बताया कि भाई प्यारा सिंह वार्ड में बनाए गए कोरोना वार्ड में दाखिल मरीजों के ब्लड टेस्ट भी अंदर से ही करवाए जाएंगे।

सोसायटी एंबुलेंस व संस्कार का खर्च भी उठाएगी

डा. इंदरजीत कौर ने बताया कि पिगलवाड़ा द्वारा शहर के लोगों के लिए संस्कार करने की सहूलियत भी प्रदान होगी, जिसके तहत एक विशेष एंबुलेंस बस स्टैंड के सामने सोसायटी के मुख्य दफ्तर में 24 घंटे खड़ी रहेगी। संस्कार का सारा खर्च आल इंडिया पिगलवाड़ा चैरिटेबल सोसायटी खुद उठाएगी। उसके लिए सोसायटी के प्रशासक कर्नल दर्शन सिंह बावा के मोबाइल नंबर 98145-35937 सहित 97814-0110 और 0183-258-4713 पर संपर्क किया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी