महिलाओं की सुरक्षा में शहर के आठ प्वाइंट्स पर तैनात रहेगी पीसीआर

हैदराबाद की घटना के राज्य सरकार ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए कड़े कदम उठाए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 10 Dec 2019 12:29 AM (IST) Updated:Tue, 10 Dec 2019 12:29 AM (IST)
महिलाओं की सुरक्षा में शहर के आठ प्वाइंट्स पर तैनात रहेगी पीसीआर
महिलाओं की सुरक्षा में शहर के आठ प्वाइंट्स पर तैनात रहेगी पीसीआर

जागरण संवाददाता, अमृतसर : हैदराबाद की घटना के राज्य सरकार ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए कड़े कदम उठाए हैं। अमृतसर पुलिस कमिश्नरेट ने उसी कड़ी के तहत बीती रात कुछ प्वाइंट पिन आउट कर वहां महिलाओं के लिए पिक एंड ड्रॉप सुविधा शुरू कर दी है। रात नौ बजे से सुबह छह बजे तक कोई भी ऐसी महिला जिसे घर जाने के लिए वाहन नहीं मिल रहा, वह पुलिस की मदद ले सकती है। महिला पुलिस की निगरानी में पुलिस दल रक्षक के रूप में उसे छोड़कर आएंगे। नोडल अफसर एसीपी परविदर कौर को बनाया गया है। पुलिस कमिश्नर सुखचैन सिंह गिल ने बताया कि आने वाले दिनों में उक्त प्वाइंट्स की संख्या बढ़ाई भी जा सकती है।

इन प्वाइंट्स पर रहेगी सुविधा

पीवीआर मल्टीपलेक्स बस स्टैंड, हाल गेट के बाहर, चाटीविड चौक, वल्ला चौक, 22 नंबर फाटक, 88 फुट रोड, पुतलीघर और दशहरा ग्राउंड रंजीत एवेन्यू को प्वाइंट्स किया गया है। बताया जा रहा है कि आने वाले दिनों में पुलिस कमिश्नर सुखचैन सिंह गिल महिलाओं की सुरक्षा के लिए इन प्वाइंट्स की संख्या में बढ़ौतरी कर सकते हैं।

मदद के लिए इन नंबरों पर करें कॉल

पुलिस ने इसके लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। जरूरत पड़ने पर महिलाएं 97811-30454, 181, 1091, 112 पर संपर्क कर सकती हैं। उक्त नंबरों पर जैसे की कोई महिला करती है तो उसका संदेश सीधे पुलिस के कंट्रोल रूम पर जाएगा। कंट्रोल रूम में बैठा पुलिस कर्मी उक्त नंबर को फ्लैश कर देगा। इसकी जानकारी सारे शहर के प्वाइंट्स पर पहुंच जाएगी। संबंधित पीसीआर की गाड़ी उस इलाके में महिला को संपर्क कर उसके घर तक सुरक्षित पहुंचा देगी।

chat bot
आपका साथी