अमृतसर में एसईजेड स्थापित न होना कैप्टन सरकार की नाकामी: अग्रवाल

राष्ट्रीय जन कल्याणकारी परिषद के नवनियुक्त पंजाब अध्यक्ष कपिल अग्रवाल ने कहा कि कैप्टन सरकार अमृतसर की अनदेखी कर रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 07:27 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 07:27 PM (IST)
अमृतसर में एसईजेड स्थापित न होना कैप्टन सरकार की नाकामी: अग्रवाल
अमृतसर में एसईजेड स्थापित न होना कैप्टन सरकार की नाकामी: अग्रवाल

जागरण संवाददाता, अमृतसर: राष्ट्रीय जन कल्याणकारी परिषद के नवनियुक्त पंजाब अध्यक्ष कपिल अग्रवाल ने कहा कि कैप्टन सरकार अमृतसर की अनदेखी कर रही है। राज्य सरकार का सिर्फ उन दो तीन शहरों पर ध्यान केंद्रित है जहां कारपोरेट लाबी पहले से ही विकसित है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह ने लोगों से वादा किया था कि वह वर्ष 2017 में राज्य में कांग्रेस सरकार बनने पर अमृतसर में 15,981 करोड़ रुपये के स्पेशल इकोनोमिक जोन (एसईजेड) को स्थापित करेंगे। इस एसईजेड से अकेले अमृतसर में 4.30 लाख नौकरियां सृजित होनी थीं। मगर अब तक यह योजना सिरे नहीं चढ़ सकी है। अमृतसर में एसईजेड डीएलएफ कंपनी द्वारा निर्मित किया जाना था। इसके तहत पूरे एसईजेड में कपड़ा और परिधान उद्योग, इंजीनियरिग उद्योग, खाद्य प्रोसेसिग उद्योग और मुक्त व्यापार भंडारण क्षेत्र विकसित किया जाना था।

अग्रवाल ने कहा कि डीएलएफ कंपनी ने दावा किया था कि इस परियोजना की स्थापना के साथ अमृतसर प्रगति का एक नया अध्याय लिखेगा और इससे भले ही अमृतसर दुनिया का सबसे विकसित शहर न बन पाए, परंतु देश में सबसे विकसित शहर जरूर होगा। कैप्टन अमरिदर सिंह ने कहा था कि एसईजेड का उद्देश्य राज्य में बेहतरीन तकनीकों और सुविधाएं लाना है और उनकी सरकार आने पर यह परियोजना जरूर पूर्ण होगी। इस दौरान परिषद के महामंत्री प्रदीप बहल तथा अनिल मनचंदा भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी