अनिश्चित हड़ताल का ऐलान, सोमवार को भी नहीं होगा कोई काम

सभी सब रजिस्ट्रार दफ्तरों में चल रही हड़ताल का पंजाब सिविल सर्विस आफिसर्स एसोसिएशन ने भी समर्थन दे दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Nov 2021 08:58 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 02:59 AM (IST)
अनिश्चित हड़ताल का ऐलान, सोमवार को भी नहीं होगा कोई काम
अनिश्चित हड़ताल का ऐलान, सोमवार को भी नहीं होगा कोई काम

जागरण संवाददाता, अमृतसर : विजिलेंस ब्यूरों की तरफ से होशियारपुर जिले के माहिलपुर के नायब तहसीलदार को गिरफ्तार किए जाने के रोष स्वरूप सभी सब रजिस्ट्रार दफ्तरों में चल रही हड़ताल का पंजाब सिविल सर्विस आफिसर्स एसोसिएशन ने भी समर्थन दे दिया है। एसोसिएशन के प्रधान मनजीत सिंह चीमा ने कहा कि जब तक पंजाब रेवेन्यू आफिसर्स एसोसिएशन हड़ताल पर रहेगी, तब तक वह भी कोई कामकाज नहीं करेंगे। उनके द्वारा हड़ताल का समर्थन किए जाने के बाद पीसीएस अधिकारियों ने भी कोई काम नहीं किया। वहीं दूसरी तरफ पंजाब रेवेन्यू आफिसर्स एसोसिएशन ने भी अनिश्चितकालीन समय के लिए हड़ताल का ऐलान कर दिया है। सोमवार को भी अब किसी दफ्तर में कोई कामकाज नहीं होगा। पंजाब रेवेन्यू आफिसर्स एसोसिएशन की शुक्रवार को हुई मीटिग में यह फैसला किया गया है।

एसोसिएशन के प्रधान गुरदेव सिंह धम्म का कहना है कि जब तक उनकी मांगों की तरफ ध्यान नहीं दिया जाता तब तक वह हड़ताल जारी रखेंगे। अनिश्चितकालीन समय के लिए ही यह हड़ताल जारी रहेगी। हड़ताल को डीसी दफ्तर कर्मचारी एसोसिएशन, पटवार यूनियन, कानूनगो एसोसिएशन ने भी समर्थन कर रखा, जिस कारण इन दफ्तरों में कोई कामकाज नहीं हुआ। हड़ताल से ये काम हुए प्रभावित

रजिस्ट्रियां नहीं हो रही हैं, इंतकाल का काम भी रुका।

एससीबीसी सर्टिफिकेट, रेजिडेंशियल सर्टिफिकेट का काम भी अटका।

- एफिडेविट, इनकम सर्टिफिकेट, शादी रजिस्ट्रेशन आदि के काम भी बंद।

यूनियन ने कहा, मांगों पर ध्यान दे सरकार

यूनियन के वाइस प्रधान पीपीएस गोराया का कहना है कि अभी पंजाब सरकार के साथ बातचीत जारी की जा रही है, लेकिन उनकी मांगों की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया गया है। उनकी मांग है कि नायब तहसीलदार पर दर्ज की गई एफआइआर रद की जाए और उसे रिहा किया जाए। 22 नवंबर को विजिलेंस की तरफ से माहिलपुर के नायब तहसीलदार को 12 हजार की रिश्वत के साथ गिरफ्तार किया गया था। इसी के चलते पंजाब रेवेन्यू आफिसर्स एसोसिएशन हड़ताल पर है।

chat bot
आपका साथी