पंजाब में आ रहे टोसीलीजुमव टीके के बारे में स्थिति स्पष्ट करे सरकार : पीसीए

कोरोना महामारी में फंसे लोगों की जान बचाने के लिए पंजाब सरकार से जानकारी मागी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 07:36 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 07:36 PM (IST)
पंजाब में आ रहे टोसीलीजुमव टीके के बारे में स्थिति स्पष्ट करे सरकार  : पीसीए
पंजाब में आ रहे टोसीलीजुमव टीके के बारे में स्थिति स्पष्ट करे सरकार : पीसीए

संवाद सहयोगी, अमृतसर :

कोरोना महामारी में फंसे लोगों की जान बचाने के लिए पंजाब सरकार के पास आ रहे टोसीलीजुमाव इंजेक्शन का वितरण किस तरह किया जा रहा है। उसकी स्थिति सार्वजनिक करनी चाहिए। उक्त मांग पंजाब केमिस्ट एसोसिएशन के प्रधान सुरिदर दुग्गल ने सेहत विभाग के सचिव कुमार राहुल को लिखे पत्र में की है।

उन्होंने कहा कि यह टीका विदेशों से आ रहा है जिसका वितरण एक कंपनी की ओर से किया जा रहा है। पंजाब में कई टीके आए हैं, पर उसकी आपूर्ति कहां हो रही है यह स्थिति स्पष्ट नहीं हो रही है। पीसीए को टीके न मिलने के बारे पूरे पंजाब से जानकारी मिल रही है। दस मई को पंजाब सरकार को टीके उपलब्ध हुए थे। आम लोगों को टीका नहीं मिल रहा है। जबकि टीकों की कमी के कारण कई कीमती जाने जा रही हैं। पीसीए कोविड 19 में प्रयोग होने वाले सभी उत्पादों की कमी पर सरकार से चर्चा करने को तैयार है, ताकि इसका समाधान मिल सके। दुग्गल ने पुडा की जमीन देने की मांगी जानकारी

पंजाब प्रदेश व्यापार मंडल के जिला प्रधान सुरिदर दुग्गल ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को पत्र लिख कर पुडा की जमीन उद्योगपतियों व व्यापारियों को देने की घोषणा के बारे स्थिति स्पष्ट करने की मांग की। दुग्गल ने कहा कि 23 अक्टूबर 2020 में पुडा की जमीन व्यापारियों को देने के लिए अनुमति दी गयी थी, पर अब तक अधिकारी यही बात कर रहे हैं कि उनके पास नोटिफिकेशन नहीं आया है। पुडा की जमीन व्यापारियों व उद्योगपतियों को दी जा रही है अथवा नहीं इस बारे विभाग स्थिति स्पष्ट करे।

chat bot
आपका साथी