डा. बावा ने तीन बार आपरेट करवा चुके मरीज को दिलाई कमर दर्द से निजात

तरनतारन रोड के नजदीक चाटीविड गेट स्थित बावा न्यूरो फिजियोथैरेपी सेंटर के डॉ हरप्रीत बावा ने मरीज रोहित शर्मा को कमर में तेज दर्द से निजात दिलाई है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 08:16 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 08:16 PM (IST)
डा. बावा ने तीन बार आपरेट करवा चुके मरीज को दिलाई कमर दर्द से निजात
डा. बावा ने तीन बार आपरेट करवा चुके मरीज को दिलाई कमर दर्द से निजात

अमृतसर (वि): तरनतारन रोड के नजदीक चाटीविड गेट स्थित बावा न्यूरो फिजियोथैरेपी सेंटर के डॉ हरप्रीत बावा ने मरीज रोहित शर्मा को कमर में तेज दर्द से निजात दिलाई है। इससे वह काफी खुश हैं। सेटर में प्रेस कांफ्रेंस में रोहित शर्मा निवासी न्यूयार्क ने बताया कि 2003 में कमर में तेज दर्द होने की वजह से बहुत परेशान थे। एक साल बाद उन्होंने डाक्टरों की सलाह लेकर स्पाइन सर्जरी करवाई, जिसके उपरांत तीन साल बाद किसी कारणवश दोबारा उनके बैक पेन स्टार्ट हो गई और दोबारा डॅक्टर ने सर्जरी की सलाह दी। इस तरह उन्होंने तीन बार सर्जरी करवाई, लेकिन समय डालकर दोबारा फिर वही समस्या हो जाती।

इस तरह 2020 में वह दिल्ली आए हुए थे और फिर कमर दर्द ने उन्हें जकड़ लिया। उनकी समस्या से परेशान अमृतसर में उनके ससुर ने डा. हरप्रीत बावा के बारे में बताया।

रोहित शर्मा ने बताया कि पहले तो उन्हें यकीन नहीं होता था कि अमृतसर में इस समस्या का इलाज बिना आपरेशन संभव होगा। जब उन्होंने फोन पर डा. बावा से बातचीत की तो बातचीत के दौरान डॉ बावा ने बताया कि अमृतसर आकर आप इलाज शुरू करवाएं, जिसके उपरांत आपको 8-10 दिन में फर्क महसूस शुरू हो जाएगा तो उन्होंने अमृतसर आकर चेकअप करवाया और मात्र 7 दिन बाद फर्क पड़ना शुरू हो गया। अब 15 दिन के इलाज के बाद वह 80 से 90 प्रतिशत ठीक हैं। डाक्टर बावा ने बताया कि रोहित शर्मा को डिस्क प्रोलेप्स मल्टीपल लेवल की समस्या ने जकड़ लिया था। जिसका इलाज हमने फिजियोथेरेपी की तकनीक के अंतर्गत जर्मनी से मंगाई लेटेस्ट टेक्नोलाजी की मशीन से किया है।

chat bot
आपका साथी