हाकी टीम की जीत पर अभिभावकों ने जताई खुशी, की अरदास

टोक्यो ओलिपिक में मंगलवार को भारत बनाम स्पेन के मैच में भारत की 3-0 से शानदार जीत हुई है।

JagranWed, 28 Jul 2021 09:00 AM (IST)
हाकी टीम की जीत पर अभिभावकों ने जताई खुशी, की अरदास

जासं, अमृतसर: टोक्यो ओलिपिक में मंगलवार को भारत बनाम स्पेन के मैच में भारत की 3-0 से शानदार जीत हुई है। टीम की इस जीत को देखकर अमृतसर से एक महिला सहित चार पुरुष खिलाड़ियों के माता-पिता ने भारतीय पुरुष हाकी टीम के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए अपने-अपने गांव स्थित गुरुद्वारा साहिब में जाकर शुकराना करने के साथ-साथ आगामी मैचों में सफलता मिलने की अरदास की।

हाकी खिलाड़ी गुरजीत कौर के पिता सतनाम सिंह, हरमनप्रीत के पिता सर्बजीत सिंह, गुरजंट के पिता बलदेव सिंह, शमशेर के पिता हरदेव सिंह व दिलप्रीत के पिता बलविदर सिंह का कहना है कि वे ओलिपिक में गए अपने बच्चों के लिए हर रोज वाहेगुरु के समक्ष अरदास कर रहे हैं, ताकि उनके बच्चे देश की झोली में मेडल डाल सकें।

अब तक भारतीय पुरुष हाकी टीम को छह प्वाइंट मिल चुके हैं और अगले दोनों मैचों में भी जीतना बेहद जरूरी है। पहले के हुए मैचों के मुकाबले अब टीम में निखार आया है। लोगों की दुआएं भी काम आई हैं। बस अब टीम को आने वाले दिनों में भी जीत बरकरार रखनी होगी। दूसरी तरफ सोमवार को भारतीय महिला हाकी टीम ने भी अपने मैच में जर्मनी को कांटे की टक्कर देकर खेला है। जबकि नीदरलैंड की टीम ने भारतीय महिला हाकी टीम को 5-1 के अंतर से शिकस्त देकर जीत का परचम फहराया था। आज महिला हाकी टीम का मैच, टीम को फारवर्ड लाइन पर खेलने पर जोर लगाना होगा

इंटरनेशनल हाकी खिलाड़ी सुखजीत शम्मी का कहना है कि बुधवार को भारतीय महिला हाकी टीम का मैच होगा, जिसमें टीम को फारवर्ड लाइन पर खेलने के लिए जोर लगाना होगा, क्योंकि टीम बढि़या है। टीम में शामिल सभी महिला खिलाड़ी अनुभवी हैं व पहले मैच के मुकाबले दूसरे मैच में टीम हारी है, मगर उनके खेल में सुधार देखने को मिला है। उनका कहना है कि शार्ट कार्नर बनाने होंगे, जोकि गोल करने में सबसे अहम हैं और अटैकिग भी खेलना चाहिए, जोकि भारतीय हाकी टीम को आगे बढ़ने में मदद करेगा। इस समय में फील्ड गोलों से नहीं बल्कि अधिकतर पेनल्टी कार्नर बनाकर गोल करने होंगे। उनका कहना है कि भारतीय पुरुष हाकी टीम के साथ-साथ भारतीय महिला हाकी टीम को भी बराबर का प्रदर्शन करना चाहिए, क्योंकि मेहनत से ओलिपिक में पहुंची हैं और उम्मीद है कि ग्रेट ब्रिटेन के साथ होन वाले मैच में महिला टीम बेहतर प्रदर्शन करेगी। शहरवासी बढ़ा रहे हौसला, लगातार दे रहे शुभकामनाएं

-दैनिक जागरण के पाठक व कोच शम्मी कपूर ने ओलिपिक का हिस्सा बने खिलाड़ियों को चीयर फार इंडिया के तहत बधाई देकर शानदार प्रदर्शन करने का संदेश दिया है।

-दैनिक जागरण के पाठक पंजाब सिंह गुरों ने ओलिपिक का हिस्सा बने जिले के खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाया व मेडल पर कब्जा करने के लिए उत्साहित किया है।

-खेल प्रेमी संजीव कुमार ने ओलिपिक के लिए भारतीय हाकी खिलाड़ियों को हार-जीत को भूलकर मैचों में दमदार प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया है।

-दैनिक जागरण के पाठक व खेल प्रेमी महबूब राय ने देश के सभी खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा का सराहनीय प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.