पाकिस्‍तानी रेंजर्स ने अमृतसर में बार्डर पर मारे गए घुसपैठियों के शव लेने से किया इन्‍कार

अमृतसर में भारत-पाकिस्‍तान बार्डर पर मारे गए दो घुसपैठियों के शव लेने से पाकिस्‍तानी रेंजर्स ने लेने से इन्‍कार कर‍ दिया। दोनों पा्किस्‍तानी रेंजर्स दो दिन पहले भारत की सीमा में घुसने के दौरान बीएसएफ की फायरिंग में मारे गए थे।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Sat, 19 Dec 2020 09:39 PM (IST) Updated:Sun, 20 Dec 2020 08:06 AM (IST)
पाकिस्‍तानी रेंजर्स ने अमृतसर में बार्डर पर मारे गए घुसपैठियों के शव लेने से किया इन्‍कार
पाक घुसपैठियों को फायरिंग में मारे जाने के बाद बीएसएफ के अधिकारी। (फाइल फोटो)

अमृतसर, जेएनएन। भारत-पाकिस्‍तान बॉर्डर पर मारे गए दो घुसपैठियों के शव लेने से पाकिस्‍तानी रेंजर्स ने लेने से मना कर दिया है। दोनों पाकिस्‍तानी घुसपैठिये भारत की सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे थे। इस दौरान सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों की फायरिंग में दोनों मारे गए।

बीएसएफ की ओर से वीरवार की तड़के भारत पाक सीमा स्थित बॉर्डर ऑब्जर्विंग पोस्ट (बीओपी) राजा ताल पर ये घुसपैठिये मारे गए। शनिवार को दोनों के शव लेने से पाक रेंजर्स ने इन्‍कार कर दिया है। पाक रेंजर्स ने यह इन्‍कार बीएसएफ के अधिकारियों के साथ हुई फ्लैग मीटिंग के दौरान किया। बीएसएफ के अधिकारियों के साथ  हुई मीटिंग में पाक रेंजर्स ने यह कहते हुए शव लेने से इनकार कर दिया कि वे इनको नहीं जानते।

जानकारी के मुताबिक, बीएसएफ के जवानों ने वीरवार की तड़के बीओपी राजा ताल पोस्ट पर भारतीय क्षेत्र में घुसने पर दो घुसपैठियों को मार गिराया था। बीएसएफ ने इनके कब्जे से एक एके-56 राइफल और एक ऑटोमेटिक मैग्नम राइफल बरामद करने के साथ ही इनके 90 जिंदा कारतूस भी बरामद किए थे। इसके अलावा बीएसएफ ने इन घुसपैठियों के शवों के पास से एक पिस्तौल भी बरामद किया था।

इसी बीच बीएसएफ ने भारत-पाक सीमा पर चलाए दो अलग-अलग सर्च ऑपरेशन के दौरान पांच किलो हेरोइन बरामद की थी। इसके बाद बीएसएफ अधिकारियों ने पाक रेंजर्स के साथ फ्लैग मीटिंग कर राजा ताल पोस्ट पर मारे गए घुसपैठियों के फोटोग्राफ दिखाते हुए इनकी पहचान कर शव लेने की बात कही थी।

पाक रेंजर्स की ओर से कोई जवाब नहीं आने के बाद बीएसएफ अधिकारियों ने पाक रेंजर्स के साथ एक और फ्लैग मीटिंग आयोजित की। बीएसएफ अधिकारियों ने पाक रेंजर से उक्त दोनों शव की पहचान कर उन्हें वापस ले जाने पर जोर दिया तो पाक रेंजर्स ने घुसपैठियों के शव यह कह कर लेने से इन्‍कार कर दिया कि वे इन्हें नहीं जानते। बीएसएफ के सूत्र ने बताया कि अब दोनों घुसपैठियों के शव स्‍थाानीय पुलिस को सौंप दिए जाएंगे जिसके बाद वह अंतरराष्ट्रीय नियमों के तहत मारे गए घुसपैठियों के धर्म के मुताबिक दोनों का अंतिम संस्कार करेंगे।

यह भी पढ़ें: पंजाब में भाजपा की अग्निपरीक्षा, खास रणनीति से चुनौतियों से निपटने की तैयारी में जुटी पार्टी

यह भी पढ़ें: हरियाणा के डिप्‍टी सीएम दुष्यंत चौटाला के घर पर पकी चौटाला परिवार की नई सियासी खिचड़ी

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी