भारत-पाक सीमा पर दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, बीएसएफ ने की फायरिंग, दिनभर चला सर्च आपरेशन

भारत-पाक सीमा पर दिखा पाकिस्तानी ड्रोन। सांकेतिक फोटो

पाकिस्तान ने धुंध का फायदा उठाना शुरू कर दिया है। बीएसएफ ने भारत-पाक सीमा पर पाकिस्तानी ड्रोन देखा लेकिन धुंध का फायदा उठा वह पाक सीमा में पहुंच गया। इसके बाद आसपास के गांवों में सर्च आपरेशन चलाया गया।

Publish Date:Tue, 01 Dec 2020 06:27 PM (IST) Author: Kamlesh Bhatt

अमृतसर [नवीन राजपूत/अमन देवगन]। भारत-पाकिस्तान सीमा पर कोहरे की फैल रही धुंध की चादर को देखते हुए पाक ने अपने नापाक इरादों को फिर से अंजाम देना शुरू कर दिया है। सोमवार रात एक बजे अजनाला सेक्टर स्थित बार्डर आब्जर्विंग पोस्ट (बीओपी) कोट रजादा में बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तानी ड्रोन पर 70 राउंड फायर कर उसे गिराने का प्रयास किया, लेकिन ड्रोन कोहरे और रात का फायदा उठाते हुए पाकिस्तान लौट गया।

सीमा सुरक्षा बल के बड़े अफसरों के आदेश पर रमदास, अजनाला और लोपोके पुलिस नेे मिलकर घटनास्थल पर मंगलवार की सुबह सर्च अभियान चलाया। डीएसपी अजनाला विपिन कुमार ने बताया सर्च के दौरान किसी तरह की हेरोइन या फिर हथियारों की खेप बरामद नहीं हुई है।

बीएसएफ की 73 बटालियन के जवान सोमवार रात एक बजे कंटीली तार के पास रमदास थानांतर्गत पड़ते बीओपी कोर्ट रजादा के पास गश्त कर रहे थे। इस बीच कोहरे के बीच जवानों ने हवा में ड्रोन की आवाज सुनी। आनन-फानन में ड्रोन को नीचे गिराने के लिए जवानों ने फायरिंग शुरू कर दी, लेकिन रात के अंधेरे में ड्रोन चक्कर काटता हुआ पाकिस्तान की तरफ लौटने में सफल रहा। 

बीएसएफ को आशंका है पाक की खुफिया एजेंसी आइएसआइ ने रात के अंधेरे में भारतीय क्षेत्र में हथियारों की खेप गिराई है। मंगलवार सुबह बीएसएफ ने स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर तीन घंटे से भी ज्यादा सर्च अभियान चलाया, लेकिन जवानों कुछ नहीं मिला।

दरिया के रास्ते घुमराये गांव पहुंची थी बोतल बंद साढ़े चार किलो हेरोइन

तीन दिन पहले दो बार पकड़ी गई साढ़े चार किलो हेरोइन (बोतलों में बंद) दरिया के रास्ते पाकिस्तानी तस्करों ने भारत भेजी थी। जांच में सामने आया कि पाकिस्तान से घबराये गांव में आने वाला रावी दरिया काफी चौड़ा है। पाकिस्तान में काफी संख्या में मछुआरे सक्रिय हैं। मछुआरों की आड़ में तस्कर बोतल में डालकर हेरोइन दरिया के पानी में बहा देते हैं। यहां भारतीय तस्कर किसी तरह बोतल बंद हेरोइन को कब्जे में लेकर ठिकाने लगाते हैं।

बताया जा रहा है कि बीएसएफ आने वाले दिनों में पाक तस्करों के उक्त नापाक इरादों पर पानी फेरने वाली है। गौर रहे सितंबर 2019 में आइएसआइ ड्रोन के जरिये एके टाइप की राइफलें, गोली सिक्का और मैगजीन भारी मात्रा में भेज चुकी है, जिन्हें सुरक्षा एजेंसियों ने बरामद किया था। पुलिस ने क्रैश ड्रोन बरामद किया था।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.