बम बलास्ट में हुए जख्मियों का हाल जानने अस्पताल पहुचे ओपी सोनी

अमृतसर कैबिनेट मंत्री ओपी सोनी रविवार को राजासांसी के निकट गांव अदलीवाल में निरंकारी भवन में आतंकी हमले में हुए जख्मियों का हाल पूछने के लिए गुरु नानक देव अस्पताल और अजनाला रोड स्थित आईवीवाई अस्प्ताल पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Nov 2018 12:25 AM (IST) Updated:Mon, 19 Nov 2018 12:25 AM (IST)
बम बलास्ट में हुए जख्मियों का हाल  जानने अस्पताल पहुचे ओपी सोनी
बम बलास्ट में हुए जख्मियों का हाल जानने अस्पताल पहुचे ओपी सोनी

जागरण संवाददाता, अमृतसर

कैबिनेट मंत्री ओपी सोनी रविवार को राजासांसी के निकट गांव अदलीवाल में निरंकारी भवन में आतंकी हमले में हुए जख्मियों का हाल पूछने के लिए गुरु नानक देव अस्पताल और अजनाला रोड स्थित आईवीवाई अस्प्ताल पहुंचे। उन्होंने जख्मियों को हौसला दिया कि उनका इलाज सरकार करवाएगी और उन्होंने अस्पताल प्रबंधकों को जख्मियों के इलाज में किसी तरह की कमी नहीं होने बाबत हिदायतें दी। इस मौके उनके साथ विधायक सुनील दत्ती भी उपस्थित थे।

गौर हो कि शिक्षा मंत्री सोनी किसी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जालंधर गए हुए थे। वहां बम धमाके की सूचना के बाद प्रोग्राम बीच में ही छोड़ कर अमृतसर के जख्मियों के पास पहुंच गए। सोनी ने बताया कि मुख्यमंत्री की ओर से इस धमाके में मारे गए 3 लोगों के पीड़ित परिवारों को 5-5 लाख रुपये की वित्तीय मदद की जाएगी वहीं जख्मियों का मुफ्त इलाज किया जाएगा। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री कैप्टन अम¨रदर ¨सह हालात पर पल-पल नजर रखे हुए हैं और उन्होंने डीजीपी सुरेश अरोड़ा को घटनास्थल का जायजा लेने के लिए चंडीगढ़ से रवाना कर दिया है।

उन्होंने जिला प्रशासन को हिदायत की कि वे जख्मियों के इलाज में कोई कसर नहीं रहने दें। उन्होंने कहा कि बम धमाके में तीन व्यक्तियों के मारे जाने के अलावा 19 व्यक्ति भी जख्मी हुए हैं। जिनमें से 12 जख्मी गुरु नानक देव अस्पताल में जबकि 7 जख्मी अजनाला रोड स्थित आईवीवाई अस्पताल में उपचाराधीन हैं। उन्होंने कहा कि कुछ देश विरोधी ताकतें पंजाब का माहौल खराब करने की कोशिशें कर रहीं हैं, जिन्हें कभी भी सफल नहीं होने दिया जाएगा। इसके बाद वे मौके का जायजा लेने के लिए गांव अदलीवाल पहुंचे।

आईजी बार्डर रेंज एसपीएस परमार, डिप्टी कमिश्नर कमलदीप ¨सह संघा, एसएसपी परमपाल ¨सह के अलावा अन्य सीनियर अधिकारियों ने भी घटनास्थल का दौरा कर जख्मियों का हाल पूछा। इस मौके पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर र¨वदर ¨सह, तरनतारन के एसएसपी दर्शन ¨सह मान, सहायक कमिश्नर शिवराज ¨सह बल और एसडीएम बाबा बकाला डॉ. दीपक भाटिया व अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

बाक्स: केंद्र व राज्य सरकार की खुफिया एजेंसियां फेल : वेरका

विधायक डॉ. राज कुमार वेरका ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार की खुफिया एजेंसियां पूरी तरह से फेल साबित हुई हैं। सरकार तेजी से हमलावरों को गिरफ्तार करने के प्रयास कर रही है। इस हमले के पीछे के कारणों का पता लगाया जाएगा और किसी भी हमलावर को बख्शा नहीं जाएगा और राज्य में माहौल को खराब नहीं होने दिया जाएगा और शांति हर कीमत पर बरकरार रखी जाएगी।

chat bot
आपका साथी