जिले के 34 अस्पतालों में लेवल थ्री के 97 बेड खाली, जीएनडीएच में सिर्फ तीन

कोरोना वायरस ने जहां शासन प्रशासन की बेचैनी बढ़ा दी है वहीं गुरुनानक देव अस्पताल में लेवल थ्री के बेडों की संख्या लगातार कम हो रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 06:30 AM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 06:30 AM (IST)
जिले के 34 अस्पतालों में लेवल थ्री के 97 बेड खाली, जीएनडीएच में सिर्फ तीन
जिले के 34 अस्पतालों में लेवल थ्री के 97 बेड खाली, जीएनडीएच में सिर्फ तीन

जागरण संवाददाता, अमृतसर: कोरोना वायरस ने जहां शासन प्रशासन की बेचैनी बढ़ा दी है, वहीं गुरुनानक देव अस्पताल में लेवल थ्री के बेडों की संख्या लगातार कम हो रही है। शनिवार को अस्पताल में लेवल थ्री के महज तीन बेड ही बचे। इससे पहले शुक्रवार को तो स्थिति और भी चिताजनक थी। तब अस्पताल में लेवल थ्री के बेड माइनस 22 चले गए। दरअसल लेवल थ्री के कुल 250 बेड हैं। शुक्रवार को सभी फुल थे, जबकि 22 नए मरीज भी यहां दाखिल किए गए हैं। ये मरीज हैं तो लेवल थ्री के, पर इन्हें लेवल टू में रखा गया है। वहीं शनिवार को लेवल थ्री के 16 मरीजों की मौत इसी अस्पताल में हुई। आठ मरीज स्वस्थ भी हुए हैं, जिन्हें छुट्टी दे दी गई है। इसके बाद लेवल टू के बेड खाली हुए हैं।

कोरोना काल में यह स्थिति चिताजनक है, क्योंकि मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है और अस्पतालों में बेडों की कमी खलने लगी हैं। पूरे जिले की बात करें तो कुल 34 निजी एवं सरकारी अस्पतालों में लेवल थ्री के 527 बेड आरक्षित किए गए हैं। इनमें से 430 पर मरीज भर्ती हैं, जबकि महज 97 खाली हैं। इन अस्पतालों में लेवल थ्री का एक भी बेड नहीं

महामारी काल में लगातार मरीज बढ़ रहे हैं। मौत का ग्राफ भी बढ़ा है। ऐसे में जरा सी लापरवाही जोखिम बन सकती है। इसके अतिक्ति आइवीवाई अस्पताल, मेडिकेड अस्पताल, केडी गणेशा अस्पताल, महाजन अस्पताल, मेडकार्ड अस्पताल, नैयर अस्पताल, पल्स अस्पताल, फ्लोरम अस्पताल, पार्वती देवी, हरतेज, रंजीत, डा. वेद गुप्ता, सिदाना, न्यू भंडारी, एपी, नोवा मेडिसिटी, सुखसागर, सिद्धि व सत्कर्मन अस्पतालों में अब लेवल थ्री का एक भी बेड शेष नहीं हैं।

,

chat bot
आपका साथी