आफलाइन कैश काउंटरों पर नहीं हुई आनलाइन बिलिग शुरू

पावरकाम ने बिजली घरों में चल रहे सैप सिस्टम के साथ-साथ इंटरनेट के माध्यम से राज्य भर में बिलिंग का काम शुरू करने का अगस्त में फैसला लिया था।

JagranThu, 23 Sep 2021 07:48 PM (IST)
आफलाइन कैश काउंटरों पर नहीं हुई आनलाइन बिलिग शुरू

जासं, अमृतसर : पावरकाम ने बिजली घरों में चल रहे सैप सिस्टम के साथ-साथ इंटरनेट के माध्यम से राज्य भर में बिलिंग का काम शुरू करने का अगस्त में फैसला लिया था। दो, नौ व 16 सितंबर को साउथ, सेंट्रल व नार्थ जोन में आफलाइन कैश काउंटर आनलाइन होने के बाद 23 सितंबर को बार्डर जोन के बिजली घरों में आफलाइन कैश काउंटरों को आनलाइन करने का समय निर्धारित किया था। भले ही सिटी सर्किल के साथ-साथ सब अर्बन सर्किल की कुछ सब डिविजनों में सैप सिस्टम के माध्यम से ही बिलिंग हुई है। जबकि अधिकतर आफलाइन कैश काउंटरों पर इंटरनेट की फाइबर केबल की मुकम्मल सुविधा न होने की वजह से आनलाइन बिलिंग का वीरवार को काम शुरू नहीं हो पाया है। विभागीय उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए आनलाइन बिलिंग चलाने के मकसद से विभाग के कर्मचारियों की आइडी भी बन चुकी है, मगर इंटरनेट की सुविधा न होने की वजह से आनलाइन बिलिंग शुरू नहीं हुई।

विभागीय सूत्रों की सूचना मुताबिक सब अर्बन सर्किल की सब डिवीजन मजीठा दो में आफलाइन कैश काउंटरों पर इंटरनेट की फाइबर केबल की मुकम्मल सुविधा न होने की वजह से आनलाइन बिलिंग का काम शुरू नहीं हो पाया है। जबकि सब अर्बन डिवीजन के एक्सईएन जसदीप सिंह संधू का कहना है कि आफलाइन कैश काउंटर आनलाइन करने की प्रक्रिया लगभग मुकम्मल हो चुकी है, जोकि अक्टूबर की एक तारीख से कैश काउंटरों पर आनलाइन बिलिंग की सुविधा मिलनी शुरू हो जाएगी। कर्मचारियों के सहयोग से

रुकेगा विभागीय नुकसान

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के आदेशानुसार बार्डर जोन के चीफ इंजीनियर सकत्तर सिंह ढिल्लों ने वीरवार को विभिन्न बिजली घरों में औचक दस्तक देकर कर्मचारियों की हाजिरी चेक की। उन्होंने जंडियाला डिवीजन के एक्सईएन व एसडीओ के साथ विभाग को होने वाले नुकसान को रोकने के लिए प्रयास करने के आदेश जारी किए। उन्होंने डिफाल्टिंग अमाउंट, ट्रांसफार्मर डैमेज, बिजली चोरी के साथ-साथ विभागीय उपभोक्ताओं को दरपेश आने वाली समस्याओं को तुरंत हल करवाने के लिए भी कर्मचारियों को दिशानिर्देश जारी किए। यही नहीं वन टाइम सेटलमेंट (ओटीएस) स्कीम के साथ-साथ पावरकाम की तरफ से एलईडी बल्ब वितरण पर जोर लगाने और सभी आफलाइन कैश काउंटरों पर आनलाइन बिलिंग करने के काम को मुकम्मल करने के आदेश दिए हैं, क्योंकि 23 सितंबर से बार्डर जोन में आनलाइन बिलिग शुरू होना था, जोकि कुछ कारणों के चलते शुरू नहीं हो पाया है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.