top menutop menutop menu

देर शाम चली आंधी में गिरी दीवार, एक की मौत; पुरानी सब्जी मंडी में लगी आग

जागरण सवाददाता अमृतसर: भीषण गर्मी के बीच शनिवार देर शाम अचानक चली आंधी में एक निर्माणाधीन स्कूल की दीवार गिरने से एक युवक की मौत हो गई। इसके अलावा हाल गेट स्थित पुरानी सब्जी में आग लग गई। हालांकि आग पर जल्द काबू पा लिया गया। वहीं कई जगह पेड़ टूटकर सड़कों पर गिर गए। बिजली के खंभे भी उखड़ गए और बिजली कट गई। इस कारण कई इलाके घंटों अंधेरे में डूबे रहे।

शनिवार को पूरा दिन भीषण गर्मी ने लोगों को परेशान किए रखा। देर शाम मौसम ने अचानक करवट ली। तेज आंधी चलने लगी। भीषण गर्मी से तो कुछ राहत मिली, लेकिन आंधी ने कई जगह मुसीबत बढ़ दी। नवाकोट में एक निर्माणाधीन स्कूल की दीवार गिर गई। इस दौरान वहां से गुजर रहे सतपाल सिंह की मलबे के नीचे दबने से मौत हो गई, जबकि किरण बाला नाम की महिला जख्मी हो गई। उसे खजाना गेट के पास निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया है।

उधर, तेज आंधी के बीच ही हाल गेट के बाहर स्थित पुरानी सब्जी मडी में आग लग गई। घास और कचरे में लगी आग चारों ओर फैल गई। दमकल की दो गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। सब इंस्पेक्टर श्याम सुंदर ने बताया कि आगजनी में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। आंधी के कारण ही रंजीत एवेन्यू बी-ब्लॉक में एक पेड़ जड़ से उखड़ कर गिर गया। गनीमत रही कि उस वक्त वहां से कोई नहीं गुजर रहा था। इसके बाद एकाएक तेज बारिश शुरू हो गई। इस बीच कई जगह बिजली के खंभे गिरने से कई इलाकों में घंटों बिजली गुल रही। देर रात तक बिजली कर्मी फाल्ट ठीक करने में जुटे रहे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.