महिला का मोबाइल चुरा एप के जरिए 70 हजार की शापिग की

मोबाइल चोरी कर फिर उसमें डाउनलोड एप को इस्तेमाल कर 70 हजार की शापिंग करने के आरोप में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। आरोपित ने कुछ दिन पहले मजीठा रोड पर रहने वाली मंजू बाला का फोन चोरी कर लिया था।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 03:30 AM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 03:30 AM (IST)
महिला का मोबाइल चुरा एप के जरिए 70 हजार की शापिग की
महिला का मोबाइल चुरा एप के जरिए 70 हजार की शापिग की

जागरण संवाददाता, अमृतसर : मोबाइल चोरी कर फिर उसमें डाउनलोड एप को इस्तेमाल कर 70 हजार की शापिंग करने के आरोप में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। आरोपित ने कुछ दिन पहले मजीठा रोड पर रहने वाली मंजू बाला का फोन चोरी कर लिया था। एसीपी सुशील कुमार ने बताया कि मामले में नामजद मजीठा रोड निवासी पंकज को काबू कर लिया है जबकि मंजीत सिंह की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापामारी कर रही है।

अलका विहार निवासी मंजू बाला ने पुलिस को बताया था कि कुछ दिन पहले वह किसी काम से मार्केट गई थीं। कुछ लोगों ने उनके कोट की जेब से मोबाइल चोरी कर लिया था। कुछ देर बाद उनके बैंक खाते से 70 हजार रुपये की शापिग कर ली गई। उन्होंने बताया कि आरोपितों ने मोबाइल में डाउनलोड किसी एप्लीकेशन के जरिए कहीं से कीमती जूते तो कहीं से मोबाइल खरीदा। इसके बाद उन्होंने तुरंत अपने बैंक खाते को फ्रीज करवा दिया। मामला सामने आते ही साइबर शाखा ने मोबाइल की लोकेशन पता करवाई। यही नहीं जिन संस्थानों से आरोपितों ने शापिग की वहां भी पुलिस ने संपर्क कर आरोपितों की धरपकड़ शुरू कर दी। जांच के बाद पुलिस ने पंकज को काबू कर लिया।

बता दें कि इससे पहले भी आनलाइन ठगी करने की वारदातें हो चुकी हैं। पुलिस प्रशासन की ओर से लगातार लोगों को जागरूक किया जा रहा है कि वे मोबाइल फोन पर आने वाले किसी भी अनजान लिंक पर क्लिक न करें और ना ही किसी को अपना ओटीपी नंबर या एटीएम कार्ड का नंबर दें।

chat bot
आपका साथी