हथियारों की बरामदगी के मामले में परगट सिंह से पूछताछ में सुराग जुटाएगी टीम

स्टेट स्पेशल आपरेशन सेल ने फताहपुर जेल में बंद परगट सिंह उर्फ मंदीप सिंह को हथियारों के मामले में प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 04:00 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 04:00 AM (IST)
हथियारों की बरामदगी के मामले में परगट सिंह से पूछताछ में सुराग जुटाएगी टीम
हथियारों की बरामदगी के मामले में परगट सिंह से पूछताछ में सुराग जुटाएगी टीम

जासं, अमृतसर: स्टेट स्पेशल आपरेशन सेल (एसएसओसी) ने फताहपुर जेल में बंद परगट सिंह उर्फ मंदीप सिंह को हथियारों के मामले में प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया है। पुलिस जांच में सामने आया है कि पकड़े गए जगजीत सिंह के साथ जेल में बंद परगट सिंह के साथ रिश्ते हैं और उसे पाकिस्तान से भारत पहुंची हथियारों की खेप के बारे में जानकारी थी। पुलिस ने शुक्रवार की शाम बटाला के निवासी जगजीत सिंह उर्फ जग्गू को कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने जगजीत और परगट को 22 जून तक पुलिस रिमांड पर भेजा है।

जांच में सामने आया है कि परगट ने अपने भाई मेजर सिंह और पिता बलविदर सिंह के साथ मिलकर नवंबर 2019 में रंजिश के कारण ढिलवां गांव के अकाली सरपंच दलबीर सिंह की गोलियां मारकर हत्या कर दी थी। तब से आरोपित फताहपुर जेल में बंद है। परगट जेल में रहते हुए यूएसए में बैठे आरोपित खालिस्तानी समर्थक दमनजोत सिंह उर्फ दरमन काहलों के साथ संपर्क में है। वह जेल से ही फोन के माध्यम से यूएस, कनाडा और पाकिस्तान में बैठे लोगों के साथ बातचीत कर रहा था। परगट से जेल में मिला मोबाइल

जेल प्रशासन ने एसएसओसी की रिपोर्ट के बाद जब जेल में बंद परगट की बैरक की तलाशी ली तो उसके कब्जे से मोबाइल बरामद किया गया। साइबर शाखा ने मोबाइल को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। आने वाले दिनों में पता चलेगा कि जेल में रहते हुए परगट किन लोगों से बात कर रहा था। यह है मामला

स्टेट स्पेशल आपरेशन सेल ने कुछ दिन पहले पाकिस्तान से भारत पहुंचे 48 पिस्तौल और 99 मैगजीन, दो सौ राउंड बरामद किए थे। ये हथियार यूएस में बैठे दमनजोत सिंह के इशारे पर भारत पहुंचे थे। फिलहाल पुलिस को यह पता नहीं लगा है कि हथियार भारत-पाक सीमा के किस हिस्से में पहुंचे और उसे कत्थूनंगल तक कैसे लाया गया। पुलिस इस मामले में कई बिदुओं पर जांच कर रही है।

chat bot
आपका साथी