जगरूप हत्याकांड में पूछताछ के लिए गैंगस्टर प्रीत सेखों प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार

फताहपुर जेल में बंद गैंगस्टर प्रीत सेखों उर्फ दया सिंह उर्फ लड्डू को प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Sep 2021 02:00 AM (IST) Updated:Sun, 05 Sep 2021 02:00 AM (IST)
जगरूप हत्याकांड में पूछताछ के लिए गैंगस्टर प्रीत सेखों प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार
जगरूप हत्याकांड में पूछताछ के लिए गैंगस्टर प्रीत सेखों प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार

जासं, अमृतसर: फताहपुर जेल में बंद गैंगस्टर प्रीत सेखों उर्फ दया सिंह उर्फ लड्डू को प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया गया है। आरोपित के खिलाफ रंजीत एवेन्यू थाने में एक जनवरी 2020 को बाउंसर जगरूप सिंह की हत्या का मामला दर्ज किया गया था। लेकिन आरोपित घटना के बाद से लगातार फरार चल रहा था। इंस्पेक्टर रोबिन हंस ने बताया कि गैंगस्टर से पूछताछ की जा रही है। गिरोह के अन्य सदस्यों को भी जल्द काबू कर लिया जाएगा।

अमृतसर के सांघना गांव निवासी प्रीत सेखों दोहरे हत्याकांड में जेल काट चुका है। साल 2017 में वह जमानत पर छूटा था और फरार हो गया। इसके बाद उसने गैंगस्टरों के इशारे पर काम करना शुरू कर दिया था। इस बीच उसकी एक शादी समारोह में फतेहगढ़ चूड़ियां रोड निवासी बाउंसर जगरूप सिंह उर्फ जग्गा से खींचतान हो गई थी। प्रीत सेखों ने धमकाया था कि वह जगरूप की हत्या कर देगा। एक जनवरी 2020 की रात जगरूप सिंह रंजीत एवेन्यू स्थित होटल में ड्यूटी समाप्त कर दोस्त के साथ घर जा रहा था। प्रीत सेखों ने अपने तीन साथियों के साथ रास्ता रोककर जगरूप पर हमला कर दिया। जब जगरूप सिंह और उसका साथी ने गैंगस्टरों पर भारी पड़ने लगा तो प्रीत सेखों ने जगरूप के सीने में गोलियां उतार दी थी। जांच में सामने आया था कि आरोपित ने पुरानी रंजिश में जगरूप की हत्या कर दी थी।

अमृतसर देहाती पुलिस ने किया था काबू

कुछ दिन पहले अमृतसर देहाती पुलिस ने गैंगस्टर परीत सेखों को काबू किया था। आरोपित के कब्जे से हथियारों की खेप बरामद की गई थी। गिरफ्तारी से कुछ दिन पहले आरोपित ने ब्यास के एक कारोबारी से दस लाख रुपये की रंगदारी भी मांगी थी। जांच में सामने आया था कि गैंगस्टर प्रीत सेखों कनाडा बैठे अपने आका लखबीर के कहने पर दहशत का खेल खेल रहा है। पुलिस लखबीर उर्फ लंडा का रेड कार्नर नोटिस जारी करवा चुकी है।

chat bot
आपका साथी