खालसा कालेज के 1700 विद्यार्थियों को डिग्री देकर किया सम्मानित

एतिहासिक खालसा कालेज का शनिवार को 114वां वार्षिक दीक्षांत समारोह आयोजित हु्आ।

JagranSat, 27 Nov 2021 06:03 PM (IST)
खालसा कालेज के 1700 विद्यार्थियों को डिग्री देकर किया सम्मानित

जासं, अमृतसर: एतिहासिक खालसा कालेज का शनिवार को 114वां वार्षिक दीक्षांत समारोह आयोजित हु्आ। इसमें पोस्ट ग्रेजुएट के साथ-साथ ग्रेजुएट के करीब 1700 विद्यार्थियों को डिग्री देकर सम्मानित किया गया। मजीठिया ने कहा कि सही ज्ञान व जानकारी के साथ कुछ भी असंभव नहीं है। मजीठिया ने जीवन के सही अर्थ के लिए स्तरीय शिक्षा तथा आध्यात्मिक मार्ग पर जोर दिया।

सफल जीवन की अलग-अलग उदाहरणों का हवाला देकर उन्होंने कहा कि सही शिक्षा हासिल करके बुलंदी पर पहुंचा जा सकता है। आज डिग्री हासिल करने के साथ आपकी पढ़ाई खत्म नहीं बल्कि शुरू हो गई है। मजीठिया ने कहा कि गुरुओं व महापुरुषों की शिक्षाओं पर चलकर हम जीवन के सफर को आसान बनाते हैं। अब आगे भविष्य में आपका गुरु ही आपका जीवन होगा जो आपको चुनौतियों का सामना करने का सबक सिखाएगा। इस मौके पर केसीजीसी के संयुक्त सचिव अजमेर सिंह हेर, राजवीर सिंह, सरदूल सिंह, सदस्य परमजीत सिंह बल, लखविदर सिंह ढिल्लों, प्रि. डा. सुरेंद्रपाल कौर ढिल्लों, प्रि. डा. हरप्रीत कौर, प्रि. डा. सुरिदर कौर, प्रि. डा. कमलजीत कौर, प्रि. डा. इंद्रजीत सिंह गोगोआनी, प्रि. पुनीत कौर नागपाल आदि मौजूद थे। कभी भी सीखना न छोड़ें: राजिदर मोहन छीना

केसीजीसी के आनरेरी सचिव राजिदर मोहन सिंह छीना ने कहा कि हम सारी उम्र विद्यार्थी ही रहते हैं। उन्होंने विद्यार्थियों को मजीठिया जैसी शख्सियत से डिग्री हासिल करने पर बधाई देकर कहा कि हमें कभी भी सीखना नहीं छोड़ना चाहिए और जो व्यक्ति खुद को जीवनभर विद्यार्थी समझता है वह सफल होता है। प्रिसिपल डा. महल सिंह ने पढ़ी कालेज की उपलब्धियों की रिपोर्ट

कालेज के प्रिसिपल डा. महल सिंह ने विद्यार्थियों की शिक्षण, सभ्याचारक गतिविधियों व खेलों में प्राप्त उपलब्धियों का हवाला देकर कालेज की वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी। उन्होंने कहा कि गवर्निंग काउंसिल की योग्य अगवाई में कालेज ने तरक्की की है व विद्यार्थियों ने वार्षिक परीक्षाओं के साथ-साथ खेलों में भी शानदार प्रदर्शन किया है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.